LIVE: पीएम मोदी ने युवाओं के लिए किया सबसे बड़ा ऐलान, विपक्ष में खलबली

नई दिल्ली: नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी के बीच आज पीएम मोदी ने उप्र के कानुपर में रैली की। रैली में लाखों लोग मौजूद थे। पीएम ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की रैली नहीं आंधी चल रही है।

हम चाहते हैं कालाधन बंद हो, लेकिन वो चाहते हैं संसद बंद हो

उन्होंने कहा कि उप्र के लोग परिवर्तन करने के लिए आतुर हैं। उन्होंने कहा हमारा देश इतना भाग्यशाली है कि उसमें 35 प्रतिशत युवा हैं। मैं चाहता हूं कि मेरे देश के युवा की ताकत बाहर आए। उन्होंने कहा कि मैं अपने युवाओं के हाथों में ताकत के साथ साथ कौशल भी देना चाहता हूं।

अभी-अभी: हुआ बड़ा फैसला, अब आपका पैसा दोगुना करके देगी सरकार

वहीं ख़बर है कि पीएम की कानपुर में रैली के पहले रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने उत्तर प्रदेश में 5000 करोड़ रुपये नकद भेजे हैं। शनिवार को RBI ने लखनऊ, कानपुर और वाराणसी सहित पूर्वी यूपी के लिए नकदी भेजी है।

ख़बर के मुताबिक राज्य के कुछ सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से कहा था कि कैश की कमी से विधानसभा चुनावों में पार्टी की उम्मीदों को झटका लग सकता है. उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से लोगों को कैश की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को ही नकदी संकट से जूझ रहे उत्तर प्रदेश को भारतीय रिजर्व बैंक से 5,000 करोड़ रुपये मिले थे. रिजर्व बैंक ने कार्गो विमान के माध्यम से ये नकद उत्तर प्रदेश पहुंचाए।
इस मामले पर अब राजनीति भी गर्म हो गई है। कांग्रेस जहां यह आरोप लगा रही है कि चूंकि सोमवार को पीएम मोदी की कानपुर में रैली है इसलिए ने सरकार ने ये कदम उठाया है. वहीं बीजेपी का कहना है कि रिजर्व बैंक के इस कदम का पीएम की रैली से कुछ लेना देना नहीं है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button