घोटाले में घिरे विराट कोहली, आपदा राहत फंड से लिए 47 लाख

 भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके धुरंधर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने बेकार साबित हो रहे हैं. लेकिन विराट के लिए एक और बड़ी दिक्कत सामने आ रही है. इस बार मामला उत्तराखण्ड से है, जहाँ बीते दिनों विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा घूमने गए थे.घोटाले में घिरे विराट कोहली,  आपदा राहत फंड से लिए 47 लाख

यहाँ बीजेपी ने आरटीआई का हवाला देते हुए कांग्रेस सरकार पर घोटाला करने का आरोप लगाया है. बीजेपी का आरोप है कि हरीश रावत सरकार ने कोहली को आपदा राहत फंड से 47 लाख रुपए फीस दी है. यह फीस विराट के एक मिनट के विडियो के एवज में दी गई है. दरअसल विराट उत्तराखंड में पर्यटन विकास के लिए ब्रांड एंबेसडर हैं. उनका वीडियो भी पर्यटन से जुड़ा है.

पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद पिच क्यूरेटर्स पर उठे गंभीर सवाल

बीजेपी का कहना है कि विराट को फीस का पैसा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के बजट से दिया गया. यह पैसा उत्तराखण्ड के उन लोगों की मदद के लिए था, जिन्होंने प्राकृतिक आपदा में अपना घर-बार गवा दिया.

हालांकि इस बारे में विराट कोहली की ओर से फिलहाल कोई बयान सामने नहीं आया है, इसलिए यह दावे के साथ नहीं कहा जा सकता कि इस गड़बड़ी की जानकारी उन्हें भी थी.

कांग्रेस ने मामले की उच्च स्तरीय जाँच की मांग की है. इस मामले में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है. भाजपा के पूर्व प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने कहा है कि विराट कोहली को उनकी फीस कैलाशा इंटरटेनमेंट फर्म के जरिये दी गई है. यह वही फर्म है, जिसके जरिए सूफी गायक कैलाश खेर को केदारनाथ पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए 12 करोड़ रुपये दिए गए थे.

कैलाश खेर को 12 करोड़ देने का मामला भी बीते विधानसभा चुनाव से पहले गरमाया था. लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. अब इस मामले में बताया जा रहा है कि उत्तराखंड स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथारिटी ने ईमेल के जरिए मिले निर्देशों पर 47.19 लाख का विराट को भेजे थे. यह ईमेल किस के आदेश पर भेजे गए, इसकी जांच की मांग भी की जा रही है.

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button