नौ महीने की बच्ची पे ये कैसा अत्याचार हुआ ,एक बच्ची को बचा सके ना, कैसा मुल्क लाचार हुआ

”वो मासूम सी नाजुक बच्ची, एक आँगन की कली थी वो।
माँ बाप की आँख का तारा थी, अरमानो से पली थी वो।।”

तेलंगाना के वारंगल जिले में एक नौ महीने की मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश के बाद उसका मुंह बंद कर दिया गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Loading...

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि 28 वर्षीय आरोपी बच्ची को आधी रात में उठा ले गया जब वह अपने माता-पिता के साथ अपने घर की छत पर सो रही थी और उसके साथ दुष्कर्म किया। 

”उस बच्ची पे जुल्म हुआ, वो कितनी रोई होगी।
मेरा कलेजा फट जाता है,तो माँ कैसे सोयी होगी।।”

अधिकारी ने कहा, आरोपी पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहता है। ऐसा लगता है कि जब बच्ची ने रोना शुरू कर दिया तो उसने उसका मुंह बंद कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

इस बीच, बच्ची के माता-पिता ने पुलिस को सूचित किया कि उनकी बेटी गायब है। पुलिस ने आरोपी को ढूंढ निकाला जो कि एक मजदूर है और बच्ची उसके साथ थी। 

 

अधिकारी ने कहा कि उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों के मुताबिक उसकी मौत पहले ही हो चुकी थी। 

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार), 302 (हत्या) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बच्ची के शव को एक सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शव के परीक्षण के बाद उसकी मौत की वास्तविक वजह पता चल पाएगी और यह भी कि उसका यौन उत्पीड़न किया गया था या नहीं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *