नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर का इस्तीफा, नेफियू रियो चुने गए विधायक दल के नेता

नगालैंड में जारी सियासी संकट अब मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग के इस्तीफे पर पहुंच गया है. रविवार को जेलियांग ने एक पत्र जारी कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर का इस्तीफा, नेफियू रियो चुने गए विधायक दल के नेता

नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए सोमवार को कोहिमा में बैठकों का दौर जारी रहेगा. पहले नगालैंड पीपुल्स फ्रंट और उसके बाद ड्रेमोक्रेटिक एलायंस ऑफ नगालैंड के विधायक बैठक करेंगे. सभी दलों के नेताओं से बैठक में मौजूद रहने की अपील की गई है.

ऑनलाइन पीएफ निकासी और पेंशन निर्धारण मई से

बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है. नगालैंड से मौजूदा लोक सभा सांसद नेफियू रियो सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं. वह साल 2003 से 2014 तक लगातार तीन बार नगालैंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. नगालैंड के एक मात्र सांसद रियो को अनुभवी राजनीतिज्ञ माना जाता है.

एड्स के कारण तड़प-तड़प कर हुई इस अभिनेत्री की दर्दनाक मौत!

नगालैंड में शहरी निकाय चुनावों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने के फैसले के बाद टीआर जेलियांग की लगातार आलोचना हो रही थी. राज्य भर में फैसले के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए. सिविल सोसायटी और अन्य संगठनों ने जेलियांग सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था, जिसके बाद जेलियांग पर पद छोड़ने का दवाब बना हुआ था.

रायपुर : 21 किमी हॉफ मैराथन के परिणाम घोषित

टी आर जेलियांग का पत्र:

इससे पहले नगालैंड में एक नाटकीय घटनाक्रम में शनिवार को सत्तारूढ़ नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने प्रदेश के एकमात्र लोकसभा सांसद नेफियू रियो को पार्टी विधायक दल के नए नेता के रूप में अपना समर्थन दिया.

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button