धुप में निकलते ही यहां के लोगों का हो जाता हैं ऐसा हाल, खबर पढ़कर हिल जाएगे आप

ज्यादा देर धुप में बिताने से बीमारी हो जाती है, वहीं अगर धुप ना ही मिले तो भी बीमारी से घिर जाते हैं हम. धुप का मिलना भी जरुरी है, लेकिन एक गांव ऐसा भी है जहां पल भर के लिए अगर कोई धूप में निकलता है तो उसकी खाल पिघलने लगती है. जी हाँ, एसएस ही गांव के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में अपने कभी नहीं सुना होगा. आइये जानते हैं.

Loading...

दरअसल, ब्राजील के साओ पाउलो में अरारस नाम का गांव है. इस गांव के लोग एक अजीब सी बीमारी के शिकार हो रहे हैं. इस इलाके में धूप में जाते ही लोगों का चेहरा पिघलने लगता है. अरारस में ज्यादातर लोग खेती से जुड़े हुए हैं. ऐसे में वो धूप में काम करने से बच नहीं सकते और इसके कारण त्वचा धीरे धीरे गलने लगी है. बता दें, इस गांव में दर्जनों लोग इस बीमारी के शिकार हैं. इस बीमारी को एक्सोडेरमा पिगमेंटोसम यानी एक्सपी कहते है. इस बीमारी में धूप के कारण स्किन गल जाती है.

इस शख्स के सिर में घुसा 6 इंच का चाकू, साइकिल चलाकर पंहुचा अस्पताल और फिर…

ये बीमारी वाकई बहुत अजीब है जिसके बारे में कोई भी समझ नह पाया है. स्किन की इस बीमारी से पीडि़त लोगों के लिए धूप में निकलना सजा की तरह है. लेकिन ये कोई नहीं जान पाया कि उस गांव में ही सबसे ज्यादा इस बीमारी के लोग शिकार क्यों हो रहे हैं.

 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *