दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की लिस्‍ट, ये नाम देखकर रह जाएंगे हैरान  

नई दिल्‍ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी। पार्टी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है। वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है।

Loading...

दिल्ली विधानसभा चुनाव

बीजेपी की जारी सूची में अनुसूचित जाति के 11 उम्मीदवार जबकि 4 महिलाएं शामिल हैं। पार्टी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी। बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज, मुंडका से मास्टर आजाद सिंह दिल्ली विधानसभा चुनाव मैदान में होंगे।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

Also Read : निर्भया केस : कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट, अब दोषियों को इस तारीख को होगी फांसी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 57 उम्मीदवारों के नामों पर फैसला हुआ। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। अभी नई दिल्ली सिटी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे। पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है। हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *