दिल्ली चुनाव: बीजेपी को बड़ा झटका, इस पार्टी ने छोड़ा साथ, 70 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 इस बार बेहद दिलचस्प होने जा रहा है। बिहार में बड़े जनाधार वाली राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल युनाइटेड  के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी ने भी न केवल दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने के एलान किया, बल्कि अपनी पार्टी के 15 उम्मीदवारों के नाम तक घोषित कर दिए। 

Loading...

लोजपा सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी, 15 के नाम घोषित

दरअसल, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भागीदार लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने दिल्ली में अलग राह पकड़ी है। दिल्ली में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने के एलान के साथ 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। इससे पहले एलजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें: शिवसेना को फिर पसंद आए पीएम मोदी, पार्टी नेता बोले- मोदी बेस्‍ट

मिली जानकारी के मुताबिक, लोक जनशक्ति पार्टी भाजपा की ओर से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन में शामिल न किए जाने से नाराज है, इसलिए उसने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

यही वजह है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रभारी काली पांडेय ने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। साथ ही कहा कि उनकी लोक जनशक्ति पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी भूमिका निभाएगी।

इसी के साथ पार्टी ने सदर बाजार से राजीव कुमार शर्मा, मुस्तफाबाद से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर से महेश दुबे, देवली से सुनील तंवर, नरेला से अमरेश कुमार, मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजीत कुमार, त्रीनगर से कमलदेव राव, शालीमार बाग से शिवेंद्र मिश्र, वजीरपुर से शंकर मिश्र, मटियामहल से सुमित्र पासवान, संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से राम कुमार लांबा, उत्तम नगर से रतन कुमार शर्मा और लक्ष्मी नगर से नमहू को मैदान में उतारा है। गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी के दिग्गज नेता केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री है। वह 2014 से मंत्री हैं। 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *