दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान अंसार उल हक (28) के रूप में की गई है, जो जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के टिकन बटपुरा गांव का रहने वाला है।

पुलवामा में सीआईडी यूनिट में तैनात सब-इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर (30) की हत्या के मामले में जम्मू पुलिस को इसकी तलाश थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी ने अपनी प्रेमिका के के साथ मिलकर उक्त सब इंस्पेक्टर को हनीट्रैप में फंसाकर उसकी लोकेशन का पता लगाकर हिजबुल मुजाहिद्दीन के अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे अगवा किया और उसकी बीती 28 अक्टूबर को हत्या कर दी थी।

20 दिन पहले ही आतंकी के बारे में मिली थी सूचना : दिल्ली पुलिस स्पेशल पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि करीब 20 दिन पहले गुप्त सूचना मिली थी कि पुलवामा में हुई एसआई की हत्या का आरोपी आतंकी वारदात के बाद भागकर दिल्ली पहुंच गया है। जिसके बाद से ही स्पेशल सेल की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई थी।

पोस्ट ग्रेजुएट अंसार पांच साल से हिजबुल के साथ : अंसार उल हक ने अवंतीपुरा की इस्लामिक यूनिर्वसटिी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी से अंग्रेजी साहित्य में पोस्ट ग्रेजुएट किया है। उसके पिता का सेब का बड़ा कारोबार है और उसका एक भाई सरकारी शिक्षक है। उसकी दो बहनें भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है।

Back to top button