दिल्ली-एनसीआर के ATM में भी कैश नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूजा करके दर्ज कराया विरोध

नई दिल्ली। ऑटोमैटिक टेलर मशीन (एटीएम) में कैश की किल्लत से दिल्ली के साथ एनसीआर के लोग भी परेशान हैं। वहीं, इसको लेकर लोगों में नाराजगी भी है। दिल्ली के विभिन्न बैंकों के एटीएम में नकदी की किल्लत के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एटीएम की पूजा कर प्रदर्शन किया। मंगलवार को लोग एटीएम से पैसे निकालने के लिए दर-दर भटकते रहे, लेकिन पैसे नहीं मिले।दिल्ली-एनसीआर के ATM में भी कैश नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूजा करके दर्ज कराया विरोध

जगतपुरी स्थित सोम बाजार में लगे हुए एक्सिस बैंक का एटीमए कैशलेस था और जगहों से भी इसी तरह की शिकायत आई। इसी बीच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने एक्सिस बैंक के एटीएम पर फूल माला चढ़ाकर इसकी पूजा की। कार्यकर्ता सुरेंद्र भोला ने कहा कि लोग गर्मी के बीच एक से दूसरे एटीएम में पैसे निकालने के लिए भटक रहे हैं, लेकिन दस से अधिक एटीएम के चक्कर लगाने के बाद भी पैसे नहीं मिल रहे हैं।

विरोध का यह तरीका इसलिए अपनाया गया, क्योंकि सरकार तो सुन नहीं रही है, कम से कम पूजा से भगवान तो उनकी समस्या सुनें। राज मेहता ने कहा कि बच्चों की फीस भरनी है, घर का राशन लाना है। बैंकों में इतनी लंबी लाइन है कि वहां पहुंचकर पैसे निकालने मुश्किल हैं। एक तरफ कैशलेस को बढ़ावा दिया जा रहा है, वहीं सरकार एटीएम को ही कैशलेस करने पर तुली हुई है। प्रेम ने कहा कि इसे दूसरी नोटबंदी का दौर कह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों