IPL यानि इंडियन प्रीमियर लीग की तारीख और कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट के इस तड़कत-भड़कते लीग के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होगी. हालांकि, इसके कार्यक्रमों की घोषणा को लेकर थोड़ा ट्विस्ट है. अभी सिर्फ इसके पहले 2 हफ्ते यानि 5 अप्रैल तक का ही शेड्यूल तैयार हुआ है. इस दौरान 17 मैच खेले जाएंगे.

धोनी-विराट में पहली टक्कर

IPL-12 का ओपनिंग मैच धोनी और विराट की टीमों के बीच होगा. मतलब ये कि सीजन 12 के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयलचैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने सामने होगी. ये मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम पर होगा.

फुल शेड्यूल में रोड़ा आम चुनाव

वर्ल्ड कप से पहले चकनाचूर होगा ‘चैंपियंस’ का गुरूर, इन 5 भारतीयों के जिम्मे जीत की गारंटी

IPL के पहले 2 हफ्ते का शेड्यूल अभी सिर्फ इसलिए तैयार हुआ है क्योंकि इस साल देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. और, जब उसके तारीखों का एलान हो जाएगा तो उसके मुताबिक IPL के आगे के कार्यक्रमों की घोषणा भी कर दी जाएगी. IPL की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया,”जल्‍द ही लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा होनी है, इसलिए IPL के पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की जा रही है. चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद आईपीएल सीजन के आगे के मैचों की घोषणा की जाएगी.”

भारत में ही होगा IPL

बता दें कि लोक सभा चुनावों को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे ते IPL का 12वां सीजन 2009 का ही तरह इस बार भी देश से बाहर खेला जाएगा लेकिन BCCI ने टूर्नामेंट 23 मार्च से शुरू करने का घोषणा करके इन अटकलों पर विराम लगा दिया था.