तो इसलिए कंडोम को देखना तक नही पसंद करती है लड़कियां, खुद खोल ये बड़ा राज..

लड़कियां सेक्स के दौरान कंडोम से क्यों चिढ़ती हैं? वजह जानकर सिर पकड़ लेंगे आप, ज़्यादातर लोग सेफ सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है। सभी जानते हैं कि कंडोम बेहद जरूरी है। इससे एचआईवी का संक्रमण रोका जा सकता है। लेकिन ज़्यादातर महिलाओं को इसका इस्तेमाल अच्छा नहीं लगता इसके कई कारण भी है। कई लड़कियां इस बात की शिकायत करती है कि अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता।

Loading...
एक यूनिवर्सिटी ने 14 से 17 साल की लडकियों की 80 हजार डायरी की स्टडी करके इस बात का दावा किया है। टीन एजर्स लडकियों के बीच किया गया यह अपनी तरह का पहला सर्वे है। इस शोध में लडकियों के स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्सुअल रिलेशन के बीच अहम कडी खोजी गई है। द जर्नल ऑफ एडोलिसेंट हेल्थ ने यह स्टडी की है। इस शोध को 10 साल में पूरा किया गया। स्टडी में 387 लडकियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने की कोशिश की गई है।

कई लड़कियां  इस बात की शिकायत करती है कि अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता। औरतों को इसी वजह से प्यार के बीच में कंडोम पसंद नहीं आता। उन्हें स्किन से स्किन का कांटेक्ट ज़्यादा पसंद होता है। कई लड़कियां अपने पार्टनर से इस बात पर खफा हो जाती हैं क्योंकि उन्हें कंडोम की सुगंध पसंद नहीं आती। ज़्यादातर देखा गया है की कंडोम से संबंध बनाने के बाद महिलाओं को एलर्जी हो जाती है।

वैसे अगर पार्टनर को आपत्ति ना हो तो कॉन्डोम के साथ सही तरह के लूब्रकन्ट का इस्तेमाल करना ज़रूरी होता है नहीं तो कॉन्डोम के फटने की संभावना बढ़ जाती है। उदाहरणस्वरूप पेट्रोलियम जेली, लोशन , क्रीम का इस्तेमाल करने से लैटेक्स कॉन्डोम (latex condom) को नुकसान पहुँचता है। इसके लिए ग्लिसरिन का इस्तेमाल करना अच्छा होता है। कॉन्डोम खरीदते वक्त सही साइज का चुनाव ज़रूर करें। साइज सही नहीं होने पर ढीला हो जाता है या जगह छुट जाता है। जिसके कारण सेक्स के दौरान आनंद पूरी तरह से उठा नहीं पाते हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com