तेजस में उड़ान भरने के बाद राजनाथ सिंह ने बताया अपना अनुभव, कहा…

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को स्वदेसी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी. बेंगलुरु में राजनाथ ने तेजस विमान में उड़ान भरी और लगभग तीस मिनट हवा में ही रहे. सफल उड़ान के बाद रक्षा मंत्री ने मीडिया से बात की और कहा कि तेजस स्वदेसी विमान है, इसमें उड़ान भरना उनके लिए गर्व की बात है. मीडिया से बात करते हुए राजनाथ सिंह ने ये भी बताया कि आखिर उन्होंने उड़ान भरने के लिए तेजस को ही क्यों चुना.

Loading...

राजनाथ सिंह ने बताया कि मैंने तेजस को इसलिए चुना, क्योंकि ये देसी विमान है. मैं चाहता था कि देसी विमान में उड़ान भरूं. भारत की जनता को अपनी वायुसेना, थल सेना और नेवी पर गर्व है और पूरा विश्वास भी है.

वैज्ञानिकों का दावा यह है की उत्तराखंड में 40 ग्लेशियर झीलें खतरनाक स्थिति में हैं…

राजनाथ सिंह ने मीडिया से कहा, ‘आज तेजस में बैठने का अवसर मिला, मैं जब उड़ान भर रहा था तो पायलट से बात कर रहा था और विमान के बारे में जानकारी भी ले रहा था.’

बता दें कि स्वदेसी तेजस हल्का लड़ाकू विमान है, जिसे हिंदुस्तान एरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) ने तैयार किया है. 83 तेजस विमानों के लिए एचएएल को करीब 45 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे. ना सिर्फ भारत की वायुसेना बल्कि अन्य देश भी अब इसकी डिमांड कर रहे हैं.

गौरतलब है कि तेजस भारतीय वायुसेना के बेड़े में मिग-21 की जगह लेगा, जो काफी समय से वायुसेना का हिस्सा रहा है. तेजस हवा से हवा में हवा से जमीन पर मिसाइल दाग सकता है. साथ ही इसमें एंटीशिप मिसाइल, बम और रॉकेट भी लगाए जा सकते हैं.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *