जम्‍मू बस स्‍टैंड पर आतंकी हमला, दो जवान सहित पांच जख्‍मी

- in कश्मीर, बड़ी खबर

जम्‍मू-कश्‍मीर में गुरुवार रात आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाया. इस बार आतंकी वारदात को जम्‍मू के बस स्‍टैंड पर अंजाम दिया गया. यहां देर रात करीब 12 बजे आतंकियों ने बस स्‍टैंड की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से अपना निशाना बनाया. हमले में दो पुलिस कर्मियों सहित पांच लोग जख्‍मी हुए हैं. सभी हताहतों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है.जम्‍मू बस स्‍टैंड पर आतंकी हमला, दो जवान सहित पांच जख्‍मी

जम्‍मू-कश्‍मीर में यह हालात तब हैं जब रमजान में अमन पसंद बाशिंदों के चेहरे में मुस्‍कुराहट बरकरार रखने के लिए सुरक्षा बलों ने अपने हथियारों को अलग रख दिया है. वहीं, दूसरी तरफ सुरक्षा बलों की सहृदयता का नाजायज फायदा उठाते हुए आतंकियों ने अपनी आतंकी गतिविधियां तेज कर दी हैं. आतंकी हमेशा झूठा दावा करते हैं कि जम्‍मू-कश्‍मीर के बाशिंदे उनके अपने हैं. अब वही आतंकी अंधाधुंध गोलीबारी और ग्रेनेड से हमला कर कथित अपनों को लहुलुहान करने में जुटे हुए हैं. यह सब तब हो रहा है जब रमजान के पाक महीने में हर कोई जम्‍मू और कश्‍मीर में शांति चाह रहा है.

सुरक्षाबलों के वाहन को बनाया गया था निशाना
जम्‍मू में तैनात एक वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, गर्मियों की छुट्टियां शुरू होते ही भारी तादाद में पर्यटकों का जम्‍मू और कश्‍मीर में आगमन शुरू हो गया है, जिसके चलते इन दिनों जम्‍मू के बस स्‍टैंड पर हर वक्‍त मुसाफिर बेहद भारी संख्‍या में मौजूद रहते हैं. मुसाफिरों की सुरक्षा को ध्‍यान मे रखते हुए इन दिनों बस स्‍टैंड पर पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है. गुरुवार देर रात्रि कुछ आतंकी वहां पहुंचे. कोई कुछ समझ पाता इससे पहले उन्‍होंने एक ग्रेनेड पुलिस वाहन पर फेंक दिया. ग्रेनेड विस्‍फोट में मौके पर मौजूद दो पुलिस कर्मियों सहित पांच लोग जख्‍मी हो गई. इसके अलावा, वहां खड़ी कई गाडियां भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं.

सुरक्षा बलों ने शुरू की आतंकियों की तलाश
जम्‍मू के बस स्‍टैंड पर ग्रेनेड के धमाके की आवाज शांत होते ही हताहतों की चीख-पुकार पूरे माहौल में हावी हो गई. दहशत से घिरा हर शख्‍स अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगा. इसी अफरातफरी का फायदा उठा कर आतंकी मौके से भागने में सफल हो गए. वहीं आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के तमाम वरिष्‍ठ अधिकारियों सहित सुरक्षा बलों मौके पर पहुंच गए. सुरक्षा बलों के संयुक्‍त दल ने बस स्‍टैंड सहित सभी समीपवर्ती इलाकों की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा- आतंकियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत

हमारे सैनिकों के खिलाफ आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना