Home > राज्य > कश्मीर > जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए पांच आतंकी

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए पांच आतंकी

जम्मू और कश्मीर के शोपियां के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के पांच आतंकियों को मार गिराया है। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुक्रवार देर रात यह मुठभेड़ शुरू हुई थी जो शनिवार सुबह तक चली है। इलाके में अभी और आतंकियों के छुपे होने की खबर है। मारे गए एक आतंकी की पहचान उमर नजीर मलिक उर्फ उमर मलिक के तौर पर हुई थी। उसके पास से एके-47 राइफल बरामद हुई है।जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए पांच आतंकी

सुरक्षाबलों को किलूरा में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी शुरू कर दी। जबावी कार्रवाई में पांच आतंकी मारे गए। बता दें कि पिछले तीन दिनों में भारतीय सेना ने 10 आतंकियों को मार गिराया है। इसमें गुरुवार को कुपवाड़ा में सेना ने दो आतंकियों को ढेर किया था। वहीं शुक्रवार सुबह सोपोर में तीन आतंकी मारे गए थे। शुक्रवार रात को हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

शुक्रवार को तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था
सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई। जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हुआ। इलाज के दौरान वह जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ सोपोर के बहरामपोरा गांव में हुई है। दरअसल सुरक्षाबलों को इस गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीँ शोपियां में शुक्रवार देर रात किलोरा गांव में मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी उमर नजीर मलिक उर्फ उमर मलिक मारा गया। मलिकगुंड गांव निवासी यह आतंकी अगस्त 2017 से सक्रिय था। हिंसा की आशंका में जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है।

12 घंटे चली थी मुठभेड़ 
आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। आपको बता दें कि बहरामपोरा गांव में गुरूवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। मुठभेड़ के दौरान सेना के जवान विजय कुमार शहीद हो गए। सूत्रों का कहना है कि इन दोनों आतंकियों ने गत शनिवार की रात सोपोर में 22 राष्ट्रीय राइफल्स कैंप पर यूबीजीएल दागा था। गुरूवार की रात इन दोनों आतंकियों के गांव में छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेरेबंदी की। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Loading...

Check Also

जम्मू एवं श्रीनगर में भारी बर्फबारी से नेशनल हाईवे हुआ बंद

नई दिल्ली: देश में इस समय ठंड अपने पूरे सबाब पर पहुंच गई है। जानकारी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com