‘जंगलों का बरमूडा ट्राएंगल’ जंहा जाने के बाद कोई नहीं आता वापस

हमारी दुनिया में अनेकों अजीबोगरीब चीजे पाई जाती है और हम इसी तरह की कई चीजों से घिरे हुए है. वही कई जगह ऐसी हैं जहां जाने पर आपको शांति और सुकुन मिलेगा वहीं कई ऐसी डरावनी जगहें हैं, जहां जाने से डरते हैं. कुछ ऐसी ही जगह रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में है. इस जगह पर ऐसी-ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं घटित होती हैं कि लोगों को अब इस जगह पर जाने में रूह कांप जाती है.

Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक ‘होया बस्यू’, जिसे दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है. यहां घटने वाली रहस्यमयी घटनाओं के कारण ही इस जगह को ‘रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल’ कहते हैं. यह कुख्यात जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है. यह जंगल लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है और माना जाता है कि यहां सैकड़ों लोग लापता हो चुके है.

barmuda triangle of jungle

ऐसा कहा जा रहा है कि इस जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने लगते हैं. इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं. इसके अलावा कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमयी तरीके से गायब भी हो चुके हैं.होया बस्यू जंगल को लेकर पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था. सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था. हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं.

barmuda triangle of jungle

सूत्रों के मुताबिक होया बस्यू जंगल को लेकर पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था. सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था. हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि कुछ लोग यहां घूमने के उद्देश्य से आये थे, लेकिन वह कुछ देर के लिए गायब हो गए और कुछ समय बाद फिर से आ गये. लोगों का कहना है कि इस जंगल में रहस्यमयी शक्तियों का वास है. यहां पर लोगों को अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती हैं. यही कारण है कि लोग इस जंगल में पांव तक रखना नहीं चाहते हैं.

गांजा सूंघने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, ये कंपनी दे रही है लाखों रूपये की नौकरी

मिली जानकारी के अनुसार, साल 1870 में यहां पास के ही गांव में रहने वाले एक किसान की बेटी गलती से इस जंगल में घुस गई और उसके बाद गायब हो गई. लोगों को हैरानी तो तब हुई, जब वह लड़की ठीक पांच साल बाद जंगल से वापस आ गई, लेकिन वह अपनी याददाश्त पूरी तरह से खो चुकी थी. हालांकि कुछ समय के बाद ही उसकी मौत भी हो गयी थी

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *