गेल की पारी से बेहतर रही मयंक की पारी, मैच में केएल राहुल और क्रिस गेल ने भी अच्छी पारियां खेली

2019 के आईपीएल सीजन में कांटे के मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. पंजाब के मोहली में पंजाब और मुंबई के बीच हुए मुकाबले में पंजाब की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली.  पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने वापसी करते हुए नाबाद 71 (57 गेंद) रन और क्रिस गेल 40 (24 गेंद) ने भी उल्लेखनीय योगदान दिया, लेकिन मयंक अग्रवाल की 21 गेंदों पर 43 रनों की तूफानी पारी ने मैच एकतरफा कर दिया और जीत पंजाब ने नाम रही.

इस मैच में पंजाब के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की जिसकी वजह से उसने बेहतरीन बल्लेबाजों से सजी मुंबई की टीम को केवल 176 रनों पर रोक दिया. पंजाब के लिए भी इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की सारी कोशिशें बेकार करते हुए मैच अपने नाम कर लिया. मयंक, लोकेश राहुल और क्रिस गेल की पारियों के दम पर टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की. 

गेल की पारी से बेहतर रही मयंक की पारी

मयंक ने बिलकुल सही समय पर अपने फॉर्म में वापसी की मयंक ने ऐसे समय में अपनी जबर्दस्त उपस्थिति दर्ज कराई जब टीम के शीर्ष बल्लेबाज भी फॉर्म में थे और रन बना रहे थे. ऐसे में मयंक ने जिस तेजी से (केवल 21 गेंदों पर) 43 रन ठोक कर अपनी आला दर्ज की क्षमता का प्रदर्शन किया. मयंक की पारी गेल से हर लिहाज (रन और गेंद दोनों) से बेहतर रही. बेशक गेल ने दो छक्के ज्यादा लगाए, लेकिन मयंक की रन गति (204.67) काफी तेज थी. मयंक की पारी का ही नतीजा था कि पंजाब ने यह मैच 8 गेंदे शेष रहते ही जीत लिया. हालांकि इस जीत में लोकेश राहुल ने इस शुरू से आखिर तक बल्ला नहीं छोड़ा और टीम को जीत दिलाने में बढ़िया योगदान दिया. 

पंजाब के गेंदबाजों ने रखी जीत की नींव

पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने क्विंटन डि कॉक के साथ मिल कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले पांच ओवर में ही टीम के लिए 50 रन जोड़ लिए. 6वें ओवर में पहले हरडस विलोजेन ने रोहित और उसके अगले ओवर में मुरूगन अश्विन ने सूर्यकुमार यादव को आउट कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया. यहां से युवराज और डिकॉक ने 11वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया, लेकिन 15वें ओवर तक (131 रन के स्कोर पर) दोनों आउट हो गए. मुंबई के विकेट गिरते रहे और हार्दिक पांड्या की छोटी लेकिन तेज पारी (19 गेंदों पर 31 रन) की मदद से मुंबई ने पंजाब को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया. 

अच्छी शुरुआत के बाद मयंक का तूफान

लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए 7 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार कर दिया. गेल के जल्दी आउट होने के बाद मयंक ने आते ही अपने हाथ खोल दिए. 12 ओवर तक राहुल और मयंक ने टीम का स्कोर 103 कर दिया. 14वें ओवर में आउट होने से पहले मयंक ने पंजाब के जीत आसान कर दी थी. तब टीम को जीत के लिए 39 गेंदों पर 50 रनों की दरकार थी. यहां से लोकेश राहुल और डेविड मिलर ने मुंबई के गेंदबाजों को हावी होने नहीं दिया और एक आसान जीत पंजाब के नाम कर दी. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button