ट्रेन को पहुंचना था कहीं और लेकिन पहुंच गई कहीं और

दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली स्पेशल ट्रेन (04035) को शनिवार शाम गलत सिग्नल दे दिया गया जिससे ट्रेन नई दिल्ली के बजाय आनंद विहार स्टेशन चली गई। ट्रेन के आनंद विहार स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने हंगामा किया तो आनन-फानन रेलवे अफसरों ने ट्रेन के पिछले सिरे पर इंजन लगाकर उसे वापस साहिबाबाद भेज दिया। इसके बाद उसे नई दिल्ली स्टेशन भेजा गया। मंडल के अफसरों ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।ट्रेन कोम पहुंचना था कहीं और लेकिन पहुंच गई कहीं और

साहिबाबाद स्टेशन पर यह ट्रेन शनिवार शाम सवा छह बजे पहुंची

यह ट्रेन 15 घंटे की देरी से शुक्रवार देर रात 12:55 बजे कानपुर आई थी और आधे घंटे बाद दिल्ली के लिए रवाना हुई। साहिबाबाद स्टेशन पर यह ट्रेन शनिवार शाम सवा छह बजे पहुंची। इसके बाद स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को आनंद विहार रूट पर सिग्नल दिया जबकि ट्रेन को नई दिल्ली स्टेशन जाना था। ट्रेन के आनंद विहार स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसमें कानपुर के यात्री भी सवार थे, जिन्होंने इसकी सूचना अपने परिजनों को भी दी।

ट्रेन के पिछले सिरे पर इंजन लगाकर उसे साहिबाबाद भेजा

हंगामा देख रेलवे अफसरों ने ट्रेन के पिछले सिरे पर इंजन लगाकर उसे साहिबाबाद भेजा। इसके बाद ट्रेन शनिवार रात आठ बजे साहिबाबाद पहुंची। साढ़े आठ बजे इस ट्रेन को नई दिल्ली रूट के लिए रवाना किया गया। उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अजय माइकल ने बताया कि प्रथम दृष्टया स्टेशन मास्टर की गलती लग रही है। मंडल के अफसरों ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह स्पेशल ट्रेन महीने में दो दिन चलती है।
 
 

Facebook Comments

You may also like

जयपुर: डाक विभाग के भर्ती एग्जाम में एक साथ पकड़े गए 94 ‘मुन्ना भाई’

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने डाक