खंडाला में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मदुरै एक्सप्रेस, कई ट्रेनें हुई रद्द

- in महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के खंडाला के पास बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया. शुक्रवार की सुबह मुंबई से मदुरै जा रही मदुरै एक्सप्रेस बेपटरी हो गई. हालांकि, इस हादसे में किसी प्रकार के जानमाल की हानि नहीं हुई.खंडाला में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मदुरै एक्सप्रेस, कई ट्रेनें हुई रद्द

दरअसल, मदुरै एक्‍सप्रेस (11043) मुंबई से मदुरै जा रही थी, तभी खंडाला स्टेशन के पास उसका पिछला डिब्बा पटरी से उतर गया और पूरी तरह छतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ट्रैक को ठीक करने के मकसद से ट्रेन का पिछला डिब्बा काटकर अलग किया और ट्रेन को मौके से रवाना किया.

हादसे के कारण कुछ देर तक रेलवे ट्रैक पूर्ण रूप से बाधित रहा, उस दौरान वहां से गुजरने वाली ट्रेनों को डायवर्ट और रद्द किया गया. बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिसके कारण बड़ा हादसा होते होते बच गया. जानकारी के मुताबिक, समय रहते ब्रेक न लगाए जाते तो पूरी ट्रेन भी पलट सकती थी.

जानकारी के मुताबिक हादसे से ट्रैक को हुए नुकसान के कारण सिंहगढ़ एक्सप्रेस, प्रगति एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और एक लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. रेलवे के कर्मचारी ट्रैक को दुरुस्त करने में जुटे हैं, रेल मंत्रालय का कहना है कि जल्द ही ट्रैक को ठीक कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे/ली का हुआ इजाफा

नई दिल्‍ली : देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार