एकेडेमिया-MSME संयुक्त प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने के लिए चितकारा यूनिवर्सिटी ने की NOVATE+2021 की शुरूआत

प्रौद्योगिकी और ज्ञान केंद्रित उद्यमों में लाभ और आत्मनिर्भर बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी फोकस के साथ, आत्मनिर्भर भारत, तकनीकी चुनौतियों का समाधान, भारतीय उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र ने विकास के एक नए चरण में प्रवेश किया है। इस चरण में MSME की वास्तविक दुनिया की समस्याओं को उपन्यास समाधानों की पेशकश और गुणवत्ता के लिए मार्क अप करने के लिए, और कटिंग तकनीक पर काम करने वाले तकनीकी संस्थानों द्वारा हावी किया गया है।

NOVATE + 2021 लागू शोध को बढ़ावा देने के लिए चितकारा यूनिवर्सिटी रिसर्च एंड इनोवेशन नेटवर्क द्वारा संचालित है और इसे चितकारा यूनिवर्सिटी न्यू जनरल IEDC, चितकारा यूनिवर्सिटी टीईसी और इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल (IIC) द्वारा एंकर किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से, 10 परियोजना प्रस्तावों को 25 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी। साथ ही, रुपये का नकद पुरस्कार भी होगा। सर्वश्रेष्ठ परियोजना कार्यान्वयन के लिए 5 लाख परियोजना प्रस्तावों को प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2021 है।

NOVATE को आर्थिक विकास प्रक्रिया में सक्रिय भागीदार बनने के लिए युवाओं के ज्ञान और ऊर्जा को चैनलाइज़ करने के लिए संकल्पित किया गया था, नवप्रवर्तन-संचालित उद्यमशीलता की संस्कृति को विकसित करना और नवोदित एस एंड टी उद्यमियों को उद्यम निर्माण के सभी पहलुओं पर विभिन्न सेवाएं प्रदान करने के लिए एक संस्थागत तंत्र के रूप में कार्य करना। NOVATE + इस क्षेत्र में देश के सबसे बड़े और सबसे जीवंत मंच के रूप में उभरा है, जो देश भर के नवीन परियोजना विचारों को आकर्षित करता है। Novate ने सैकड़ों प्रोजेक्ट विचारों को देखा और मूल्यांकन किया जा रहा है और न्यूनतम व्यवहार्य उत्पादों को विकसित करने के लिए सबसे बड़ा प्रोजेक्ट फंडिंग प्राप्त कर रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button