Home > राज्य > उत्तराखंड > उत्तराखंड में रंग बदल सकता है मौसम, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

उत्तराखंड में रंग बदल सकता है मौसम, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

उत्तराखंड में मौसम रंग बदलने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। देर शाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की पहाडिय़ों पर हल्का हिमपात हुआ।उत्तराखंड में रंग बदल सकता है मौसम, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

मंगलवार को दिनभर हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और देहरादून में सूरज की बादलों से आंखमिचौनी चलती रही। वहीं पहाड़ों में भी स्थिति कुछ ऐसी है। देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मौसम का मिजाज बदलने से पहाड़ों में पारा तीन से चार डिग्री व मैदानों में दो से तीन डिग्री तक गोता लगा सकता है। इस दौरान बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के अलावा हर्षिल, औली, गोमुख एवं कुमाऊं की ऊंची चोटियों पर हिमपात की संभावना बन रही है। दूसरी ओर कुमाऊं के पिथौरागढ़ में भी चोटियों पर हिमपात के समाचार है। निचले इलाकों में बारिश से सर्दी बढ़ गई है। 

पहाड़ पर दिन भर करवट बदलता रहा मौसम

अल्मोड़ा में पहाड़ पर मंगलवार को दिन भर मौसम करवट बदलता रहा। दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही तथा ठंडी हवा बहने से अन्य दिनों की अपेक्षा ठंडक रही। अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। विगत दिवस तक दिन में चटख धूप खिलने के बाद मौसम ने मंगलवार को अलसुबह से ही करवट बदल ली। सुबह सारा आकाश बादलों से पटा रहा। लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही बादल छिटक तो गए लेकिन इनकी आवाजाही दिन भर लगी रही। ठंड से बचने के लिए लोगों ने गरम कपड़ों का सहारा लिया। इधर पहाड़ में लगातार ठंड बढ़ने जा रही है, लेकिन अब तक पालिका प्रशासन की ओर से ठंड से बचाव को सार्वजनिक स्थानों स्थानों पर अलाव जलाना शुरू नहीं किया है। इससे गरीब व बेसहारा लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इधर आपदा नियंत्रण कार्यालय में अल्मोड़ा का अधिकतम तापमान 20 तथा न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Loading...

Check Also

शिवसेना में शामिल हुईं पूर्व एनसीपी सांसद निवेदिता माने, उद्धव ने किया स्वागत

शिवसेना में शामिल हुईं पूर्व एनसीपी सांसद निवेदिता माने, उद्धव ने किया स्वागत

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पश्चिम महाराष्ट्र की एनसीपी नेता और पूर्व सांसद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com