उत्तराखंड: बारिश का कहर, दो मंजिला मकान और इमारत की ऊपरी मंजिल ढही

- in उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश लगातार कहर बनकर टूट रही है। राजधानी देहरादून और हरिद्वार में हुर्इ भारी बारिश से मकान ढह गए। गनीमत रही कि हादसे में कोर्इ हताहत नहीं हुआ है। उत्तराखंड: बारिश का कहर, दो मंजिला मकान और इमारत की ऊपरी मंजिल ढही

इनदिनों उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है। जिससे यहां का जनजीनवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। नदी नाले उफान पर है, जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। हरिद्वार जिले में भगवानपुर के सिरचंदी गांव में 30 साल पुराना दो मंजिला मकान बारिश के चलते ढह गया। इस मकान में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हालांकि, मकान के अंदर रखा सारा सामान मलबे में ढेर हो गया है।

मकान स्वामी अय्यूब ने बताया कि मकान के अंदर दो मोटरसाइकिल और घर का सभी सामान दब गया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने मौके का मुआयना किया और नुकसान का आकलन कर हैं, जिसके बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। 

तहसील चौक पर गिरी इमारत 

राजधानी देहरादून में भी भारी बारिश के चलते एक इमारत की ऊपरी मंजिल गिर गर्इ। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।  

दरअसल, पुलिस को कंट्रोल रूम पर सूचना मिली की तहसील चौक के पास एक इमारत की ऊपरी मंजील गिर गई है। सूचना पर थाना कोतवाली नगर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। आपको बता दें कि तहसील चौक पर स्थित एक इमारत, जिसमें पहले पंजाब एंव सिध बैंक का कार्यालय स्थित था, उसका ऊपरी तल तेज बारिश के कारण गिर गया। इस भवन को पूर्व में गिरासु भवन की श्रेणी में रखा गया था और इस संबंध में एक नोटिस इमारत पर चस्पा किया गया था। इमारत के गिरने से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्‍तराखंड: मानसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस ने अतिक्रमण के मसले को लेकर किया हंगामा

देहरादून: उत्‍तराखंड विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे