इस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स को किया लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

इस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की तरफ से अपने यूजर की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च किया जाता है, जिससे यूजर को WhatsApp के इस्तेमाल में किसी तरह की समस्या न हो। लेकिन इतने सारे अपडेट और नए फीचर के बावजूद WhatsApp के डेस्कटॉप यूजर को शिकायत रहती थी कि WhatsApp Web मोड से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग क्यों नही जा सकती है। यूजर की इस समस्या को दूर करने के लिए WhatsApp जल्द WhatsApp के डेस्कटॉप यूजर के लिए एक नया ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर दिया जाएगा। बता दें कि एंड्राइड और iOS के मोबाइल WhatsApp यूजर के लिए ऑडियो और वीडियो फीचर पहले से मौजूद है।

बड़ी स्क्रीन पर मिलेगी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की सुविधा 

WhatsApp को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp की तरफ से WhatsApp डेस्कटॉप ऐप यूजर के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है, जिससे यूजर बड़ी लैपटॉप की बड़ी स्क्रीन पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। हालांकि अभी इस फीचर को बहुत ही लिमिटेड यूजर के लिए जारी किया गया है। साथ ही कुछ बीटा यूजर के लिए भी WhatsApp के नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर को पहले की तरह ही डेस्कटॉप मोड से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग करने से के लिए फोन को WhatsApp Web मोड से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद ही कंप्यूटर के रूट से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी।

बेहद आसान तरीके से खत्म किया जा सकता हैं कोरोना वायरस, वैज्ञानिकों द्वारा इस खुलासे ने हर किसी को चौकाया…

डेस्कटॉप के लिए आएगा नया ऐप 

WhatsApp की तरफ से एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है, जो यूजर को दोस्तो के साथ वीडियो को शेयर करने और स्टेट्स पोस्ट करने से पहले वीडियो म्यूट करने की सुविधा देता है। कंपनी एक म्यूट वीडियो फीचर को विकसित कर रही है, जिसे बीटा अपडेट में देखा गया है। WhatsApp फीचर ट्रैकर की तरफ से इस मामले मे एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। इसमें वीडियो को म्यूट करने के साथ वीडियो को ट्रिम करने का ऑप्शन देखा जा सकता है। वहीं सोशल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि WhatsApp की तरफ से डेस्कटॉप के लिए अलग से एक एप्लीकेशन पेश किया जा सकता है। इसके बाद यूजर को डेस्कटॉप पर WhatsApp चलाने के लिए फोन से पेयर नही करना होगा। WhatsApp की तरफ से एडवांस्ड वालपेयर को रोलआउट करना शूरू कर दिया गया है। यह फीचर यूजर को हर चैट पर अलग-अलग वालपेयर लगाने की सुविधा देता है।

Back to top button