Home > जीवनशैली > इन संकेतो से जानिए आपकी गर्लफ्रेंड आपसे प्‍यार करती है या नहीं

इन संकेतो से जानिए आपकी गर्लफ्रेंड आपसे प्‍यार करती है या नहीं

प्यार किसी से पूछकर या बताकर नहीं किया जाता। ये तो वो अहसास है जो बिना दस्तक दिए ही अपनी जगह बना लेता है। कहते हैं कि प्यार में पड़ने के बाद दुनिया गुलाबी सी हो जाती है और बिना किसी बात के ही हमेशा चेहरे पर मुस्कान रहती है।

इन संकेतो से जानिए आपकी गर्लफ्रेंड आपसे प्‍यार करती है या नहीं

प्यार एक खूबसूरत अहसास है जो आपकी जिंदगी को भी खूबसूरत बना देता है। लेकिन कई बार सालों एकसाथ रहने के बाद दो लोगों के मनमुटाव पैदा होने लगते हैं। 

इसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ता है और धीरे-धीरे उनके बीच का प्यार कम होने लगता है। बहुत प्रयास करने के बाद भी वो पहले वाला अहसास नहीं जाग पाता है।

अगर आपको भी अपने रिलेशनशिप में ऐसी कुछ बातों का अहसास हो रहा है तो इसका मतलब है कि अब आपको अपनी गर्लफ्रेंड से पहले की तरह दीवानों वाला प्यार नहीं रहा है। 

आपको उनकी कोई परवाह नहीं

अगर आपको अब उनकी कोई फिक्र नहीं रहती है तो इसका मतलब है कि आप उन्हें पीछे छोड़कर आगे निकल चु‍के हैं। जहां प्यार होता है वहां परवाह भी होती है। अगर अब आपको उनकी परेशानियों से कोई फर्क नहीं पड़ता तो जनाब समझ लीजिए कि अब आप उनसे पहले की तरह मोहब्बत नहीं करते हैं।

 उन्‍हें मनाना बंद कर देते हैं

अकसर लड़के कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड से ज्यादा समय तक नाराज़ नहीं रहते हैं और अगर उनकी गर्लफ्रेंड नाराज़ हो जाए तो उसे मनाने में ज़मीन-आसमान एक कर देते हैं। जब दो लोगों के बीच प्यार नहीं रहता तो एक-दूसरे का नाराज़ होना भी कोई मायने नहीं रखता है। अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ होने वाले झगड़ों को अनसुलझा छोड़ देते हैं तो आपका प्यार उनके लिए कम या खत्म हो चुका है। 

उनकी हरकते लगती हैं खराब

उनकी जो बातें और हरकतें कभी आपको क्यूट लगती थीं अब वही आपको परेशान करने लगें तो आपको समझ लेना चाहिए कि वक्त के साथ आपका प्यार भी उनके लिए काफूर हो गया है। उनकी छोटी-छोटी बातों से चिढ़ जाना भी एक संकेत है।

हफ्तों तक उनसे नहीं मिलते

पहले उनसे मिलने के लिए आप उनसे ढेरों मिन्नतें करते थे। डेट पर जाने से पहले खूब तैयारियां करते थे लेकिन अब उनसे ना मिलने के बहाने ढूंढने लगे हैं तो समझ लीजिए आप उनके करीब रहना पसंद नहीं करते हैं। हफ्तों तक उनसे ना मिलने से भी आपको कोई फर्क नहीं पड़ता। 

उनके साथ रहने पर भी अकेलापन महसूस

होता है अब आपको उनके साथ रहने पर भी अकेलापन और खालीपन महसूस होता है और आप दोनों के बात करते हुए भी एक अजीब सा सूनापन रहता हो तो आपके रिश्ते में दरार आ चुकी है। गर्लफ्रेंड के साथ बोरियत महसूस होना भी एक नेगेटिव संकेत है।

अब सरप्राइज़ देना पसंद

नहीं अभी भी आप अपनी गर्लफ्रेंड को दिखा रहे हैं कि आप बेस्‍ट ब्वॉयफ्रेंड हैं लेकिन अंदर ही अंदर आप ऐसा करने से खुद को रोकना चाह रहे हैं तो आपको अपने रिश्ते‍ को यहीं खत्म कर देना चाहिए। अब आप उन्हें पहले की तरह सरप्राइज़ देना पसंद नहीं करते हैं। यहां तक कि उनकी आवाज़ सुनकर भी आपको चिढ़ महसूस होती है। 

करीब जाने से भी डर लगता है

अगर अब आपको उनके करीब जाने से भी डर लगता है या आप उनके करीब जाने से कतराने लगे हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए नेगेटिव संकेत है। पहले की तरह डेट पर जाना, गले लगना, किस करना और घंटों तक एक-दूसरे से बातें करना आपको पंसद नहीं है तो आपको खुलकर अपने दिल बात मान लेनी चाहिए। इन संकेतों द्वारा आपका दिल बार-बार ये कह रहा है कि अब आप इस रिश्ते में और नहीं रहना चाहते हैं। 

Loading...

Check Also

फ्लर्ट करने वाले लड़के अक्‍सर करते हैं ऐसी गल्‍तियां.. ऐसे करे पहचान..

इसकी शुरूआत, लड़के अक्‍सर फ्लर्ट करने से करते हैं। और फ्लर्ट करने की शुरूआत आंखों …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com