देखिये वीडियो- आखिरकार आंखे क्यूँ बंद कर लेती है महिलाएं सेक्स के…

सेक्स हर किसी के जीवन में काफी महत्व रखता है. सेक्स से सम्बंधित हर एक बात को लेकर लोगो में एक अलग किस्म की जिज्ञासा व उत्सुकता रहती हैं. इसी तरह का एक रोचक बात ये हैं कि सेक्स के दौरान महिलाएं अपनी आँखे क्यों बंद कर लेती है? सेक्स करने के दौरान महिलाएं अपनी आंखे बंद क्यों कर लेती हैं इस बात को लेकर हाल ही में एक सर्वे हुआ और उस सर्वे के मुताबिक अगर कोई महिला सेक्स  के दौरान अपनी आंखे बंद करती है तो इसका मतलब वो इसका पूरा मजा ले रही है. सर्वे बताता है कि 93 प्रतिशत महिलाएं चरमसुख अनुभव तभी कर पातीं हैं जब उनकी आंखें बंद होती हैं.

देखिये वीडियो- आखिरकार आंखे क्यूँ बंद कर लेती है महिलाएं सेक्स के...

यह सर्वे बताता है कि आंखों के बंद होने का दिमाग यौन अनुभव से गहरा संबंध है. अगर इस दौरान आंखें खुली हो तो उनका ध्‍यान अपने पार्टनर पर चला जाता है जिससे वो चरमसुख तक नहीं पहुंच पातीं.आंखों के बंद होने का दिमाग यौन अनुभव से गहरा संबंध है. दिमाग सेक्स के दौरान काफी अहम रोल निभाता हैं . शोध के मुताबिक अगर इस दौरान आंखें खुली हो तो उनका ध्‍यान अपने पार्टनर पर चला जाता है जिससे वो चरमसुख तक नहीं पहुंच पातीं. एक अन्‍य सर्वे में यह बात भी स्‍पष्‍ट हुई है कि जिस वक्‍त महिलाएं चरमसुख पर होतीं हैं वो चाह कर भी अपनी आंखें नहीं खोल पातीं.आँखे बंद करके ही चरमसुख का भरपूर आनंद लिया जा सकता हैं.शोधकर्ताओं का दावा है कि

जिस तरह छींकते समय कोई चाहकर भी आंखे खुली नहीं रख सकता वैसे ही महिलाएं भी चरमसुख के समय चाह कर भी आंखे नहीं खोल पातीं.दरअसल इस वक्‍त उनकी यौन ग्रंथि से तरल स्‍त्रावित होता है जो दिमाग को आंखें बंद करने के लिए संदेश भेजता है और आँखें अपने आप बंद हो जाती हैं. शोध तो यहाँ तक बताते हैं कि सेक्स का आनंद धीमी रौशनी में ज्यादा आता हैं. अंधेरे कमरे  में जब कुछ दिखाई नही देता उस वक़्त सारा ध्यान सेक्स करने पर ही होता हैं जिससे सेक्स का मजा कई गुना बढ़ जाता हैं. महिलाएं हो या पुरुष सेक्स का आनंद पूरा ध्यान लगा के करने में ही हैं. ध्यान आँखे बंद करके करने में ज्यादा लगता हैं.

यह भी पढ़ेंसुहागरात पर वर्जिन दिखने के लिए ये सब कर रही हैं महिलाएं…

एक अन्य शोध में यह भी दावा किया गया हैं कि सेक्स के पहले फोरप्ले भी अन्यंत आवश्यक होता हैं यदि कोई बिना फोरप्ले के सेक्स करना शुरू करे तो वह चरम सुख का आनंद नही ले पायेगा इसलिए सेक्स के दौरान जोड़ो को इसका भी खास ख्याल करना होता हैं. सेक्स पे हमेशा कोई न कोई शोध होता ही रहता हैं . हमेशा कुछ नई नई बातें सामने आती रहती हैं . हर बात रोचक होती हैं सभी शोधो में एक बात एकदम स्पष्ट हुई है सेक्स वह क्रिया हैं उसे जितने आराम से जितने प्यार से किया जाए वो उतना ही आनंददायी अनुभव देता हैं .वह उतना ही प्यारा एहसास देता हैं. सेक्स स्वास्थ्य के लिए अन्यंत लाभकारी सिद्ध हो सकता हैं अगर इसे इसके सही तरीके से अंजाम दिया जाए.

 
Back to top button