भारत में अपना 200वां अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल रहे कोहली तीसरे टेस्‍ट में केवल इतने ही रन बनाकर आउट हुए..

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। भारत में अपना 200वां अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल रहे कोहली तीसरे टेस्‍ट में केवल 22 रन बनाकर टॉड मर्फी का शिकार हुए।

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ले के साथ संघर्ष का समय जारी है। भारत में अपना 200वां अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल रहे विराट कोहली इस मौके को यादगार नहीं बना सके। इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर भारतीय बल्‍लेबाजों ने ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर्स के सामने सरेंडर किया।

विराट कोहली से फैंस को इंदौर में बड़ी पारी की उम्‍मीद थी, लेकिन वो कमाल नहीं दिखा सके और 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दरअसल, विराट कोहली ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी की गेंद पर चकमा खा गए और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए। मर्फी ने मिडिल और लेग स्‍टंप लाइन में गुड लेंथ स्‍पॉट पर गेंद डाली, जिस पर कोहली ने फ्रंटफुट पर आकर क्रॉस शॉट खेलना चाहा।

आखिरी समय पर गेंद स्पिन हुई तो विराट कोहली शॉट खेलने से चूक गए और गेंद उनके पैड पर जाकर लगी। कोहली 52 गेंदों में दो चौके की मदद से 22 रन बना सके। वैसे, कोहली भारत की पहली पारी के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे।

भारत का लचर प्रदर्शन

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ। इंदौर की पिच पर गेंद बहुत ज्‍यादा टर्न ले रही थी। कंगारू टीम के तीन स्पिनरों को खिलाने का फॉर्मूला यहां काम आया। मैथ्‍यू कुहनेमन, नाथन लियोन और टॉड मर्फी की तिकड़ी ने पूरे समय भारतीय बल्‍लेबाजों को दबाव में रखा।

रोहित शर्मा के आउट होने से भारतीय विकेटों की पतझड़ शुरू हुई, जो मोहम्‍मद सिराज के रन आउट होने पर खत्‍म हुई। भारतीय टीम केवल 33.2 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मैथ्‍यू कुहनेमन ने 9 ओवर में दो मेडन सहित केवल 16 रन देकर पांच विकेट लिए। अनुभवी नाथन लियोन ने 35 रन देकर तीन विकेट झटके। टॉड मर्फी को विराट कोहली का प्राइज विकेट मिला।

Back to top button