पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को लगा बड़ा झटका

पंजाब में आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे लखनपाल समेत आप के चार बड़े नेताओं ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामते हुए आप को बड़ा झटका दिया है.kejriwal_25

पंजाब में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से ताकत लगाए हुए है. अरविन्द केजरीवाल पंजाब में कई रैलियां कर चुके है और साथ ही घोषणा कर चुके है कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी सीटों में चुनाव लड़ेगी. 

आप नेताओं को पार्टी में शामिल करते हुए अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि भाजपा-अकाली गठबंधन दूर-दूर तक दौड़ में नहीं है और असली मुकाबला आप और कांग्रेस के बीच ही होगा.

लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में आप का ग्राफ लगातार गिर रहा है और उसके नेताओं का पार्टी से मोहभंग इसका सबूत है. वहीं लखनपाल का कहना है कि आप अपने सिद्धन्तों से कोसों दूर चली गई है और पार्टी में भ्रष्टाचारियों को बढ़ावा मिल रहा, इसीलिए हमने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि लखनपाल और उनके साथियों के आने से पंजाब कांग्रेस को बड़ा फ़ायदा होगा. उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में लोगो ने देख लिया है और अब पंजाब में भी लोगों का मोहभंग होना शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पंजाबियों पर कोई भरोसा नहीं है और चुनाव प्रचार के बिहार और उत्तरप्रदेश से 50 हजार लोगों को बुलाया गया है. पंजाबी अपनी इस उपेक्षा से क्षुब्ध हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सिद्धू के उनकी बात हो चुकी है और उम्मीद जताई कि जल्द ही वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

पंजाब में दलित उपमुख्यमंत्री बनाने की अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में न तो दलित और न ही सिख को मंत्री बनाया है. केजरीवाल झूठे वायदे कर जनता को बरगलाने के लिए बदनाम हैं और पंजाब के लोगों को यह समझ में आ गया है.

अमरिंदर सिंह ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार करेंगे और साथ ही प्रियंका गांधी से भी वे इसके लिए अनुरोध करेंगे. यदि प्रियंका गांधी पंजाब में चुनाव प्रचार करती हैं, तो पहला मौका होगा, जब वह उत्तरप्रदेश के बाहर चुनाव प्रचार में शामिल होंगी.

Back to top button