इमरान खान की पार्टी रैली करने के लिए मांगी गई सुरक्षा अनुमति देने से इनकार कर दिया..  

 लाहौर जिला प्रशासन ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई को एक रैली करने के लिए मांगी गई सुरक्षा अनुमति देने से इनकार कर दिया है। प्रशासन ने सुरक्षा को खतरा बताते हुए अनुमति नहीं दी है।

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने रविवार को लाहौर में एक रैली के लिए सुरक्षा अनुमति मांगी है। पीटीआई लॉयर्स विंग ने लाहौर जिला प्रशासन के साथ सुरक्षा मंजूरी के लिए आवेदन दायर किया, लेकिन लाहौर प्रशासन ने पीटीआई को अनुमति देने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने सुरक्षा को खतरा बता नहीं दी अनुमति

एआरवाई न्यूज के अनुसार, प्रशासन ने प्रांतीय राजधानी में सुरक्षा में खतरे का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता इमरान खान ने पहले 13 मार्च को कहा था कि रविवार को मीनार-ए-पाकिस्तान में शक्ति प्रदर्शन होगा। 

पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुई झड़प

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष के शनिवार को तोशाखाना मामले की सुनवाई के लिए अदालत में पेश होने के कुछ घंटे बाद ही पंजाब पुलिस इमरान खान के आवास में घुस गई थी। जिसके बाद पुलिस और पीटीआई समर्थकों में जमकर लड़ाई हुई। इस लड़ाई में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं।

इमरान ने पुलिस पर साधा निशाना

इमरान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पुलिस कार्रवाई की आलोचना की। इमरान ने ट्वीट किया, ”पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। वे किस कानून के तहत ऐसा कर रहे हैं? द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को तोशखाना मामले में इमरान खान के गिरफ्तारी वारंट को रद्द कर दिया और सुनवाई 30 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने स्थिति सुनवाई के लिए अनुकूल न बताते हुए इसे स्थगित कर दिया। उन्होंने इसी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 30 मार्च को होने वाली अगली सुनवाई में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

Back to top button