स्पेनिश खाने के शौकीनों के लिए बेमिसाल डिश है स्पेनिश चीज पफ

सामग्री 

 

दो कप कद्दूकस किया मौजरेला चीज, आधा कप क्रीम चीज, आधा कप चेडर चीज, 15 ग्राम कटा धनिया पत्ता, बारीक कटा हरी मिर्च दस ग्राम, तीन कप मैदा, स्वादानुसार नमक, बेकिंग पाउडर और बेकिंग सोडा पांच-पांच ग्राम, चीनी (पाउडर) दस ग्राम, 50 ग्राम बटर, 2/3 कप या आवश्यकतानुसार पानी, सजाने के लिए सलाद पत्ता, तलने के लिए तेल। स्पेनिश खाने के शौकीनों के लिए बेमिसाल डिश है स्पेनिश चीज पफ

यों बनाएं

एक बर्तन में मैदा, बेकिंग पाउडर, नमक, चीनी व बेकिंग सोडा को लेकर एक साथ मिलाएं। अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इसमें बटर मिलाएं। जब बटर आटे में अच्छी तरह से मिक्स हो जाए, तो इसे सख्त गूंध लें। गूंधने के बाद आटे के ऊपर थोड़ा तेल चुपड़ दें और ढककर एक घंटे के लिए छोड़ दें। भरावन की सामग्री तैयार करें। एक अलग बर्तन में सारे चीज, हरी मिर्च और धनिया पत्ता को मिलाएं। आप इसमें पसंद के हिसाब से कुछ मसाले जैसे कि जीरा पाउडर या चाट मसाला भी मिला सकती हैं।

सबको अच्छी तरह से मिक्स करके इसे कुछ समय के लिए फ्रिज में रखें, ताकि यह थोड़ा सख्त हो जाए। आटे की छोटी-छोटी पूरियां बेलें और प्रत्येक पूरी पर अंदाज से चीज वाले मिश्रण को डालें और पसंद का आकार देते हुए इसे बंद कर दें। किनारों में डिजाइन देने के लिए आप कांटे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। किनारों को कांटे से हल्का दबाते हुए डिजाइन बनाएं। तैयार चीज गुझिया को गर्म तेल में ब्राउन होने तक मंद आंच पर तलें। अगर आप तेल में फ्राई नहीं करना चाहती हैं, तो इसे अवन में बेक भी कर सकती हैं। सलाद के पत्ते किनारे में रखकर इसे सॉस के साथ सर्व करें।  

Back to top button