सत्तारूढ़ भाजपा को ब्लाक और विधानसभा क्षेत्रवार कड़ी टक्कर देगी कांग्रेस…..

प्रदेश में कांग्रेस संगठन सत्तारूढ़ भाजपा को ब्लाक और विधानसभा क्षेत्रवार कड़ी टक्कर देगा। प्रमुख प्रतिपक्षी दल की ओर से सरकार के खिलाफ तय किए जाने वाले कार्यक्रमों को भी ब्लाक से लेकर प्रदेश स्तर पर पूरी ताकत से अंजाम दिया जाएगा। इसके लिए संगठन में नए सिरे से जान फूंकने के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ब्लाकों का दौरा करेंगे।

प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस की छटपटाहट जाहिर हो रही है। सत्तारूढ़ दल को मात देने को रणनीति तैयार की जा रही है। इस कड़ी में निचले स्तर पर संगठन को सक्रिय करने का जिम्मा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों को सौंपा जा चुका है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्षों व महामंत्रियों को सांगठनिक जिलों का प्रभार सौंपा जा चुका है। वहीं प्रदेश सचिवों को ब्लाक स्तर पर संगठन की सक्रियता को बढ़ाना है। संबंधित उपाध्यक्षों समेत उक्त पदाधिकारियों को जिला, ब्लाक स्तर पर पार्टी की देखरेख को कहा गया है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ब्लाकों और विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। यहां से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी भविष्य की अपनी रणनीति का खाका भी तैयार करेगी।

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने पदाधिकारियों को ब्लाकों में प्रवास करने को भी कहा है। दरअसल पार्टी की ओर से तय होने वाले कार्यक्रमों को सिर्फ प्रदेश और जिला मुख्यालयों तक सीमित नहीं किया जाएगा। ब्लाक और विधानसभा क्षेत्रों में भी इन कार्यक्रमों को किया जाएगा। इसी वजह से निचले स्तर पर भी संगठन को मजबूत करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बीते वर्षों में भाजपा ने जिसतरह अपनी पैठ मजबूत की है, कांग्रेस उसी तर्ज पर संगठन के बूते रणनीतिक तैयारी में जुटी है। प्रदेश प्रभारी ने मनीष खंडूड़ी की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति गठित की है। समिति के सदस्य जिला प्रभारी उपाध्यक्षों व महामंत्रियों और विधानसभा प्रभारियों के साथ कार्यक्रम क्रियान्वयन में अहम भूमिका निभाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत ने बताया कि शीघ्र ही कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के सदस्यों को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Back to top button