शासन ने खतरनाक बंदियों को अब 24 घंटे CCTV कैमरे की निगरानी में रखने का दिया आदेश

चित्रकूट जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी से उसकी बीवी निखत बेरोकटोक मिलती रही। बरेली जेल के अंदर से ही अतीक के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रची और सनसनीखेज वारदात को अंजाम तक पहुंचा दिया। इन दो खुलासों के बाद से सूबे की जेलों की सुरक्षा इंतजाम पर सवाल उठने लगे। शासन ने ऐसे खतरनाक बंदियों को अब 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखने का आदेश दिया है। जिसके बाद नैनी जेल में अतीक के बेटे अली व मुख्तार के साले आतिफ रजा समेत आठ पर 24 घंटे कैमरे से नजर रखी जा रही है। आदेश के बाद जेल में अपराधियों की साठगांठ तोड़ने के लिए सभी शातिर बंदियों को अलग-अलग रखा जा रहा है।

बरेली जेल में कार्रवाई के बाद अब नैनी जेल में भी टॉप टेन अपराधियों को चिह्नित किया गया है। नैनी जेल में अतीक और मुख्तार गैंग के सदस्यों के अलावा परिवार के लोग भी बंद हैं। नैनी जेल में ही अतीक अहमद का बेटा अली और मुख्तार अंसारी का साला आतिफ रजा बंद है। इन दोनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। नैनी जेल प्रशासन ने अली और आतिफ के अलावा छह अन्य बंदियों को विशेष बैरक में रखा है। इन सभी की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।

बरेली के सात और पीलीभीत के दो गुर्गे निशाने पर जेल में अशरफ से ज्यादा मुलाकात करने वाले 11 गुर्गों को एसआईटी ने चिन्हित किया है, जिनमें से दो को लेकर जेल भेजा जा चुका है। अब बरेली के सात और पीलीभीत के दो अन्य गुर्गे एसआईटी के निशाने पर हैं।

हम विधायक का मारे बैठे हैं, हम नै किसी से डरित… उमेश पाल की हत्या के बाद रोज नए सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। अब माफिया अतीक के दो गुर्गों के बीच की बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें जेल में बंद एक हिस्ट्रीशीटर की कॉल, एक करोड़ लेने और गवाही की बात का जिक्र है। अंत में कहा गया कि बड़े बॉस के आते ही फैसला हो जाएगा। यह ऑडियो अतीक के शूटर बल्ली पंडित और आसाद के बीच का बताया जा रहा है। हालांकि हिन्दुस्तान इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। सोशल मीडिया पर वायरल इस ऑडियो को उमेश पाल हत्याकांड से जोड़ा जा रहा है। ऑडियो में बल्ली पंडित कहता है कि हम विधायक का मारे बैठे हैं, हम नै किसी से डरित…।

अशरफ से 11 फरवरी को मिले थे असद समेत नौ गुर्गे अशरफ से 11 फरवरी को अतीक के बेटे असद समेत नौ गुर्गों ने जिला जेल में मुलाकात की थी। इनमें एनकाउंटर में मारा गया विजय उर्फ उस्मान चौधरी भी शामिल था। इससे साफ हो गया है कि प्रयागराज में उमेश हत्याकांड की साजिश बरेली जेल में ही रची गई थी। उधर, शुक्रवार देर रात एसआईटी और पुलिस ने चार क्षेत्रों में अशरफ, सद्दाम व लल्ला गद्दी के करीब 12 करीबियों के घर दबिश देकर चार को हिरासत में लिया है।

खौफ में उमेश का परिवार, बच्चे नहीं जा रहे स्कूल
उमेश की हत्या के बाद से उनका परिवार दहशत में है। परिजनों की सुरक्षा के लिए उमेश के आवास के आसपास दर्जनों पुलिसकर्मी एवं पीएसी के जवान तैनात हैं। बावजूद इसके उमेश की बूढ़ी मां,पत्नी एवं बच्चे घर से नहीं निकल रहे हैं। उमेश पाल व उनके गनरों की हुई हत्या के बाद उनके बच्चों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है।

Back to top button