लखनऊ में किराएदार को फ्लैट बेचने का झांसा देकर फ्लैट मालिक ने 18 लाख रुपये हडपे

लखनऊ में किराएदार को फ्लैट बेचने का झांसा देकर फ्लैट मालिक ने 18 लाख रुपये हड़प लिए। रजिस्ट्री के नाम पर आरोपित टालमटोल करता रहा। इस बीच बीच फ्लैट मालिक के इशारे  पर दो महिलाओं ने फ्लैट का ताला तोड़कर कब्जा करने के साथ करीब दो लाख रुपये कीमत का सामान पार कर दिया। तहरीर पर कैसरबाग पुलिस चार नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक बर्लिंग्टन चौराहे के पास स्थित सरबरी अपार्टमेंट में महबूब आलम व उसकी पत्नी सबरा खातून का एक फ्लैट है। फ्लैट में हमीरपुर के बिहुनी निवासी विवेक कुमार 2017 से किराए पर रह रहे थे। विवेक के मुताबिक इस फ्लैट को बेचने के लिए महबूब और उसकी पत्नी सबरा ने 22.50 लाख रुपये मांगे। एक साल के भीतर उसने 18 लाख रुपये बताए खाते में भेज दिए। इसके बाद रजिस्ट्री की बात पर वह आनाकानी करने लगे। लगातार टालमटोल पर उन्होंने फ्लैट लेने से इनाकर अपने रुपये वापस मांगे। इस पर आरोपितों ने चेक दिया जो खाते में लगाने पर बाउंस हो गया। विवेक के मुताबिक वह 23 फरवरी को फ्लैट पर ताला लगाकर बाहर गए हुए थे। इस बीच महबूब आलम, सबरा खातून, वसीम आलम, तनवीर व दो अन्य महिलाओं ने फ्लैट का ताला तोड़कर कब्जा कर लिया। सूचना पर कंट्रोल रूप फोन कर जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि घर में दो महिलाएं रह रही हैं।

विवेक का आरोप है कि फ्लैट में रखे उनके 2.80 लाख रुपये जवेर व फ्लैट का विक्रय अनुबंध भी चोरी कर लिया है। इंस्पेक्टर कैसरबाग रामेन्द्र तिवारी के मुताबिक आरोपित महबूब आलम, सबरा खातून, वसीम आलम, तनवीर व दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button