pm मोदी के मुरीद हुए खुद केजरीवाल, कहा- सभी दें मोदी का साथ

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ‘खून की दलाली’ वाले बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि हम इन शब्दों की कड़ी आलोचना करते हैं। इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल सही नहीं है। राहुल गांधी ने ऐसा बयान देकर गलती की है।

pm मोदी के मुरीद हुए खुद केजरीवाल, कहा- सभी दें मोदी का साथ

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि यह समय ऐसा है जब सीमा पर तनाव है। हमें अपने राजनीतिक मतभेदों को दूर करके सेना के साथ खड़े होना चाहिए।

केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री जी सुरक्षा के लिए जो-जो कदम उठा रहे हैं, उसके लिए सारी पार्टियों और देश को मिलकर उनका साथ देना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक पर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा है कि इस वक्त इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, ऐसा मेरा मानना है।

केजरीवाल ने ये कहा

सरहद पर हमारे जवानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर बड़ी मेहनत से सर्जिकल स्ट्राइक की है और आतंकी ठिकानों को नेस्तानबूत किया। इसके लिए हम सेना को पहले भी बधाई दे चुके हैं और फिर से बधाई देते हैं। राहुल गांधी जी ने जो शब्दों का इस्तेमाल किया है वो सही नहीं है। सेना की शहादत को खून की दलाली कहा है वो गलत है। ये समय ऐसा है जब सरहद पर तनाव है। हम सब को अपने राजनैतिक मतभेद भुलाकर और पीएम सुरक्षा के लिए जो भी कदम उठा रहे हैं, उसके लिए सारी पार्टियों को उनका साथ देना चाहिए। किसी भी  तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि राहुल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को किसान यात्रा के समापन के मौके पर पीएम मोदी पर जमकर हमला किया था। राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री जवानों के खून के पीछे छिप रहे हैं और उनके खून की दलाली कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा था कि मैं भाजपा के लोगों से कहना चाहता हूं कि हमने देश को इंसाफ दिया है और इंसाफ के तराजू की इज्जत की। आपने हिंदुस्तान को बांटने का काम किया है। देश आप से रोजगार मांग रहा है। जवानों के खून के पीछे छुपकर आप दलाली कर रहे हैं। 7वे वेतन आयोग में सेना का वेतन बढ़ाइए।

इससे पहले 3 अक्टूबर को सीएम केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर एक वीडियो संदेश जारी किया था। उन्होंने कहा था कि मेरे अपने हमारे प्रधानमंत्री जी से सौ मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री जी ने जो इच्छा शक्ति दिखाई है, उसके लिए मैं उनको सलाम करता करता हूं। सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान जो झूठ फैला रहा है, सरकार उसे बेनकाब करे। उनके इस वीडियो संदेश के बाद सियासत गरमा गई।

बता दें कि 29 सितंबर को भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। हालांकि पाकिस्तान लगातार इससे इनकार करता आ रहा है।

Back to top button