मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के आसार जताए गए , ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी गोटियां सेट करने में लगे हुए.. 

मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच मेघालय विधानसभा चुनाव के संभावित नतीजों को लेकर बातचीत हुई है।

 मेघालय के एग्जिट पोल के नतीजे जारी होने के बाद कई नेताओं के दिल की धड़कनें तेज हो गई हैं। एग्जिट पोल में मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के आसार जताए गए हैं। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी गोटियां सेट करने में लगे हुए हैं।

मेघालय के सीएम कोनराड संगमा की पार्टी एनपीपी सत्ता वापसी की कोशिश में है। हालांकि, एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक, इस बार किसी भी दल को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। एग्जिट पोल में एनपीपी को सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं। पूर्ण बहुमत ना मिलने की स्थिति में एनपीपी एक बार फिर भाजपा के साथ गठबंधन कर सकती है। सीएम कोनराड संगमा ने इसके संकेत दिए हैं।

असम के सीएम से मिले कोनराड

दरअसल, कोनराड संगमा ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि कोनराड ने मतगणना से ठीक पहले सरमा से गुवाहाटी में मुलाकात की है। ये मुलाकात एक होटल में हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बातचीत हुई है।

भाजपा-एनपीपी गठबंधन की थी सरकार

बता दें कि भाजपा और एनपीपी ने पिछले पांच वर्षों से एनपीपी के नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) के रूप में सरकार चलाई। हालांकि, चुनाव से कुछ महीनों पहले दोनों दल अलग हो गए और अकेले चुनाव लड़ा।

तीनों राज्यों में बनेगी भाजपा की सरकार: सरमा

सरमा ने दावा किया है कि मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति नहीं होगी। उन्होंने दावा किया है कि त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

मेघालय का एग्जिट पोल

जी न्यूज-मैट्रिज के एग्जिट पोल के अनुसार, मेघालय में एनपीपी को 21-26 सीटें, बीजेपी को 6-11 सीटें, टीएमसी को 8-13 सीटें, कांग्रेस को 3-6 सीटें मिलती दिख रही हैं। इंडिया टुडे- माय एक्सिस पोल में एनपीपी 18-24, भाजपा को 4-8, टीएमसी 5-9, यूडीपी 8-12 वहीं, कांग्रेस को 6-12 सीटें मिल सकती है। ईटीजी-टाइम्स नाऊ के एग्जिट पोल में एनपीपी 18-26, भाजपा 3-6, टीएमसी 8-14, यूडीपी 8-14, कांग्रेस 2-5 सीटों पर कब्जा कर सकती है।

Back to top button