भारतीय जनता पार्टी ने लोक सभा चुनावों की तैयारियां तेज़ी से की शुरू..

भारतीय जनता पार्टी-BJP ने लोक सभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत शुक्रवार को पार्टी ने बूथ प्रबंधन को लेकर अहम बैठक बुलाई है।  भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक को अगले साल होने वाले लोक सभा चुनावों की तैयारियों के सिलसिले में खासा अहम माना जा रहा है। प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम दिन में पार्टी संगठन के साथ बैठक के बाद अलग से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मुलाकात भी करेंगे।

इस बैठक के दौरान पार्टी के राज्य संगठन के सभी पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश टोली, सभी जिलाध्यक्ष, सभी जिला प्रभारी, सहप्रभारी और बूथ सशक्तिकरण अभियान की जिला टोली भी मौजूद रहेगी। इस दौरान चुनाव अभियान के लिए बूथ स्तर पर उठाए जाने वाले कदमों के बारे में दिशा निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही राष्ट्रपति के अभिभाषण को जन जन तक पहुंचाने और शक्ति केंद्रों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय होगी। 

टोली बैठक में बनेगी रणनीति 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि बूथ प्रबंधन की बैठक के बाद पार्टी की टोली बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रदेश प्रभारी के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री, प्रदेश महामंत्री भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोक सभा चुनावों की तैयारियों के सिलसिले में निर्णय लिए जाएंगे।  ऐसे में अगले महीनों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की जाएगी। 

मुख्यमंत्री के साथ अलग से होगी बैठक 
प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम दिन में पार्टी संगठन के साथ बैठक के बाद अलग से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मुलाकात भी करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी और मुख्यमंत्री के बीच दायित्वों को लेकर बातचीत हो सकती है। इसके अलावा बैठक के दौरान सरकार और संगठन के बीच आपसी समन्वय, सरकार के कामकाज और राज्य की मौजूदा परिस्थितियों को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है। 

Back to top button