बेहद टेस्टी होता है एप्पल मिल्कशेक, जाने इसको बनाने का तरीका

कहते हैं एन एप्पल इन ए डे, कीप्स द डॉक्टर अवे। अर्थात अगर आप ह दिन एक सेब खाते हैं तो आप हमेशा तंदरूस्त रहते हैं और फिर आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं होती। लेकिन बहुत से लोगों को सेब खाना पसंद नहीं होता। ऐसे में आप मिल्कशेक बनाकर इसे पी सकते हैं। इतना ही नहीं, यह मिल्कशेक काफी हेल्दी होता है और आप बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को आसानी से दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं एप्पल मिल्कशेक बनाने का तरीका−
सामग्री−
एक सेब
छह से सात खजूर
कुछ आईसक्यूब्स
तीन चौथाई कप दूध
अखरोट के टुकड़े
विधि−
एप्पल मिल्कशेक बनाने के लिए सबसे पहले एक सेब लेकर उसे छील लें और उसे छोटे पीस करें। वहीं अब छह से सात खजूर लेकर उसे भी काटें और उसके बीज निकाल लें। अब एक मिक्सर ग्राइंडर लेकर उसमें सेब के टुकड़े, खजूर, आईसक्यूब्स, तीन चौथाई कप दूध डालकर अच्छी तरह ग्राइंड करें।
आपका हेल्दी और टेस्टी मिल्कशेक बनकर तैयार है। आप इसे गिलास में निकालें और इसे गार्निश व क्रंचीनेस बढ़ाने के लिए आप अखरोट व अन्य मेवे का इस्तेमाल करें। बस मिल्कशेक तैयार करके फ्रेश ही सर्व करें।
नोटः हमने इस रेसिपी को और भी अधिक हेल्दी व टेस्टी बनाने के लिए चीनी की जगह खजूर का इस्तेमाल किया है। इससे न सिर्फ आपके मिल्कशेक का टेस्ट दोगुना हो जाएगा, बल्कि खजूर के कारण आपको कई पोषक तत्व भी प्राप्त होंगे।
Back to top button