बस इस छोटी सी गलती की वजह से, वर्षों से किम की तस्वीरें खींच रहे फोटोग्राफर को मारी…

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की वर्षों से तस्वीरें खींचने वाले उनके निजी फोटोग्राफर को नौकरी से निकाल दिया है। उसकी गतली यह थी कि वह वह तीन सेकेंड के लिए किम के सामने उस वक्त आ गया, जब वह लोगों को संबोधित कर रहे थे।

बता दें कि री वही फोटोग्राफर हैं, जिसने पिछले महीने हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ किम की मुलाकात की तस्वीरें खींची थीं। मामला 10 मार्च का है, जब उत्तर कोरिया में हुए चुनाव के बाद किम जोंग उन जनता से बात कर रहे थे।

उस दौरान सिर्फ तीन सेकंड के लिए उनकी तस्वीर खींचने के लिए उनका फोटोग्राफर सामने आ गया। यह बात किम को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने 47 वर्षीय इस फोटोग्राफर को नौकरी से निकाल दिया। कहा जा रहा है कि फोटोग्राफर के सामने आने की वजह से लोग किम जोंग उन की गर्दन नहीं देख सके, जिसका खामियाजा फोटोग्राफर री को अपनी नौकरी से हाथ धोकर चुकाना पड़ा।

कोरिया के वर्कर पार्टी के लोगों ने फोटोग्राफर को दोयम दर्जे का नागरिक भी बता दिया। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, फोटोग्राफर री ने ऐसे एंगल से फोटो खींची, जिससे कैमरे के फ्लैश ने किम जोंग की गर्दन को कवर कर दिया। इस वजह से री पर फोटोग्राफी के लिए बनाए गए दो मीटर के प्रतिबंधित हिस्से का उलंघन करने और सीधे किम के सामने आकर फोटो या वीडियो न लेने के नियम को तोड़ने का आरोप लगा।

Back to top button