इस पाकिस्तानी लड़की ने किया कुछ ऐसा कि आपस में भीड़ गये हिन्दू से हिन्दू

अमेरिकी चुनाव प्रचार में इस बार अमेरिका में रह रही हिन्दू अमेरिकी लोग काफी बड़ी मात्रा में सामने आ रहे हैं जहां भारी मात्रा में हिन्दू संगठन के लोग डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन कर रहे हैं। वहीं जो हिन्दू संगठन हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में हैं वो आपस में एक दूसरे से भीड़ गए हैं । हालांकि की ऐसा पहली बार हुआ है की पाकिस्तानी मूल की लड़की की वजह से अमेरिका के दो हिन्दू संगठन आमने-सामने आ गए हैं ।

इस पाकिस्तानी लड़की ने किया कुछ ऐसा कि आपस में भीड़ गये हिन्दू से हिन्दू

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की सहयोगी हुमा आबदीन को लेकर ये विवाद छिड़ा हुआ है की ट्रम्प का समर्थन कर रहे रिपब्लिकन हिन्दू कोलीशन ने एक विडियो एड बनाया जिसमें कहा गया की  अगर हिलेरी राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाती हैं तो हुमा आबदीन को ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ बनाया जाएगा ।

इस बात को लेकर हिलेरी क्लिंटन का समर्थन करने वाले हिन्दू अमेरीकन फ़ाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक सुहाग शुक्ला ने कहा की किसी के धर्म,मूल निवास या लैगिंग के आधार पर विरोध करना  हिन्दू धर्म की बहुलतावादी प्रकृति के खिलाफ है और इसकी लोकतन्त्र में कोई जगह नहीं है ।

उन्होने कहा की आबदीन एक अमेरीकन हैं उनका जन्म मिशिगन में हुआ ,उनकी माँ पाकिस्तानी हैं और कई सालों से सऊदी अरब में रह रही हैं । वहीं उनके पिता दिल्ली के रहने वाले हैं । वहीं रिपब्लिकन हिन्दू कमिटी ने हिलेरी को पाकिस्तान समर्थक बताते और कहा की हिलेरी जब सेक्रेटरी ऑफ स्टेट थीं तो नरेंद्र मोदी को वीज़ा देने से इंकार कर दिया गया था ।

विडियो में कहा गया है की राष्ट्रपति क्लिंटन कश्मीर पाकिस्तान को दे देना चाहते थे । हालांकि इस एड में प्रधानमंत्री मोदी और हिन्दू अमेरीकन वोटर्स से अपील की गयी है अपनी भलाई को देखते हुए ,और भारत अमेरिका के रिश्तों को बेहतर बनाने के लिये रिपब्लिकन पार्टी को वोट करें ।

Back to top button