पर्रिकर की अंतिम यात्रा में मोदी-शाह सहित होंगे शामिल कई बड़े नेता, जानें पूरा कार्यक्रम

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास पर निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ सोमवार को शाम में किया जाएगा. चार बार के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर फरवरी 2018 से ही अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे थे. आज उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.पर्रिकर की अंतिम यात्रा में मोदी-शाह सहित होंगे शामिल कई बड़े नेता, जानें पूरा कार्यक्रम

मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

मनोहर पर्रिकर को अंतिम विदाई का कार्यक्रम…
9.30 बजे – अंतिम दर्शन के लिए भाजपा दफ्तर में रखा जाएगा पार्थिव शरीर

10.30 बजे – कला अकादमी में आम लोगों के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर, कर सकेंगे अंतिम दर्शन

शाम 4 बजे – कला अकादमी से मीरामर तक अंतिम यात्रा

शाम 5 बजे – अंतिम संस्कार की प्रक्रिया

मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर सोमवार को सुबह साढ़े नौ से साढ़े दस बजे तक भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा, उसके बाद पार्थिव शरीर को कला अकादमी ले जाया जाएगा. लोग सुबह 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक कला अकादमी में पर्रिकर के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे.

मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा शाम चार बजे शुरू होगी, उनकी अंतिम संस्कार शाम करीब पांच बजे मिरामर में किया जाएगा.

केंद्र सरकार ने उनके निधन पर सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी, केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. पर्रिकर को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की विशेष बैठक होगी.

इसके अलावा गोवा में भी सात दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है. मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री को लेकर भी मंथन जारी है, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस अपने-अपने विधायकों के साथ लगातार बैठकें कर रही है.

Back to top button