ट्वेंटी-20 विश्वकप क्रिकेट के ब्रांड एंबेसेडर बने राहुल द्रविड़

भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने भारत की मेजबानी में अगले वर्ष होने वाले नेत्रहीन ट्वेंटी-20 विश्वकप के लिए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को अपना ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किया है। विश्वकप का आयोजन अगले वर्ष 31 जनवरी से 12 फरवरी के बीच देश के आठ शहरों में होगा और इसका फाइनल यहां खेला जाएगा। rahul

 टूर्नामेंट में भारत सहित कुल 10 देश हिस्सा लेंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, बंगलादेश, इंग्लैंड, नेपाल, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल हैं। टूर्नामेंट लीग एवं नॉकआउट आधार पर खेला जाएगा। 
 
द्रविड़ ने कहा कि अगर नियमों में बदलाव करके उनके आंखों पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलने का रास्ता साफ किया जाए तो भी वह इतने अच्छे नहीं हैं कि नेत्रहीन क्रिकेटरों की बेहतरीन क्षमता की बराबरी कर सकें।
 
पूर्व कप्तान ने कहा, ”मैं नेत्रहीन क्रिकेट खेलने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम नहीं हूं। उनमें असाधारण क्षमता होती है। मैं उनके जैसा क्रिकेट नहीं खेल सकता। जागरुकता और मौकों की कमी के कारण नेत्रहीन क्रिकेट जब शुरु हुआ तो अधिक लोकप्रिय नहीं था, लेकिन पिछले कुछ वर्षाें से इसमें काफी प्रगति हुई है।”
 
द्रविड़ ने सीएबीआई के अध्यक्ष जीके महंतेश की तारीफ करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उनकी उपलब्धियां मेरी उपलब्धियों से बड़ी हैं। मैं सिर्फ जागरुकता पैदा कर सकता हूं। लेकिन उन्होंने नेत्रहीन क्रिकेट का काफी विकास किया है।”
Back to top button