ट्रम्प का ओबामा पर बड़ा आरोप सत्ता हस्तांतरण में डाल रहे है बाधा

एक ऐसे समय जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति के पद से बराक ओबामा को सेवानिवृत्त होकर नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पद संभालना है, दो प्रमुख लोगों के बीच हो रहे विवाद की खबरें हैरान करने वाली है.

अभी अभी: पाकिस्तान ने किया खुला ऐलान, कहा-भारत पर करेंगे हमला

अमेरिका के भावी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा सत्ता हस्तांतरण के काम में रोड़े अटका रहे हैं. हालांकि ट्रम्प ने अपने आरोपों का विस्तार से खुलासा नहीं किया है.बता दें कि ट्रम्प 20 जनवरी को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ओबामा ने कहा था कि अगर वे तीसरी बार चुनाव लड़ते तो जीत जाते और ट्रम्प को सत्ता में आने का मौका ही नहीं मिलता. माना जा रहा है कि ओबामा प्रशासन ने इस महीने अचानक अमेरिकी विदेश नीति में बदलाव कर ट्रम्प के लिए मुसीबत खड़ी करने की कोशिश की है.संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इजरायल के निंदा प्रस्ताव पर अमेरिका ने गैर हाजिर रह कर प्रस्ताव को पारित होने दिया. पहली बार अमेरिका ने अपने पुराने साथी इजरायल का अंतरराष्ट्रीय मंच पर साथ नहीं दिया.

जबकि उधर ट्रम्प ने फ्लोरिडा में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने ओबामा से फोन पर बात की है. वे अभी हवाई की यात्रा पर हैं, उन्होंने मुझे फोन किया था. यह पूछने पर कि क्या रोड़े अटकाने के मामले पर बात हुई, ट्रम्प ने कहा, हमने सामान्य बातचीत की. बहुतअच्छी बात हुई, उन्होंने फोन किया अच्छा लगा.

Back to top button