जियो को टक्कर देने, एयरटेल ने लांच किया 99 रूपए का प्लान, मिल रहा सब कुछ

रिलायंस जियो (Reliance Jio) को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) अपने 99 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। बदलाव के बाद एयरटेल के नए प्लान में 28 दिन के लिए 2 GB डाटा मिलेगा।

 

99 रुपये वाले प्लान

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल का नया प्रीपेड कुछ ही सर्किल के लिए शुरू किया गया है। यह अभी सभी सर्किल के लिए मान्य नहीं है। 99 रुपये वाले प्लान में पहले की ही तरह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS 28 दिन के लिए मिलेंगे।

डबल धमाका ऑफर

अब तक एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 1 GB डाटा मिलता था। माना जा रहा है यह बदलाव कंपनी ने रिलायंस जियो से लगातार मिल रही टक्कर के बाद किया है। हाल में जियो ने डबल धमाका ऑफर पेश किया है, इसमें यूजर को 98 रुपये के प्लान में 28 दिन के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 GB 4G डाटा मिलता है।

98 रुपये वाले प्लान

इन दोनों प्लान की तुलना करे तो एयरटेल के प्लान में पहले से ज्यादा फायदा मिल रहा है। जियो की तरफ से 28 दिन के लिए 300 SMS दिए जाते हैं, जबकि एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान में 100 SMS प्रतिदिन के हिसाब से 28 दिन में 2800 SMS मिलते हैं। वहीं बीएसएनएल के 98 रुपये वाले प्लान में 26 दिन के लिए प्रतिदिन 1।5 GB डाटा मिलता है।

हाल ही में एयरटेल ने 149 रुपये वाले प्रीपेड पैक को भी रिवाइज किया है। अब इसमें भी 1 GB की बजाय 2 GB डाटा प्रतिदिन ऑफर किया जा रहा है। इसमें अब कुल 56 GB डाटा मिलता है। साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन मिलते हैं।

 

Back to top button