जानिए ओडिशा टीजीटी भर्ती प्रारंभिक परीक्षा इस दिन से..

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग 10 मार्च से 13 मार्च तक रेगुलर टीचर भर्ती 2023 के अंतर्गत टीजीटी प्रिलिम्स का आयोजन करेगा। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

ओडिशा टीजीटी (पीसीएम, सीबीजेड) भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) ने रेगुलर टीचर भर्ती 2022 के अंतर्गत आर्ट्स, साइंस (पीसीएम) और साइंस (सीबीजेड) विषयों के लिए प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) पदों के लिए आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा ओएसएससी टीजीटी एडमिट कार्ड 2023 उम्मीदवारों के डाउनलोड के लिए 2 मार्च को जारी किए गए और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, ossc.gov.in पर एक्टिव भी कर दिया गया है।

ओडिशा टीजीटी भर्ती प्रारंभिक परीक्षा

ओडिशा एसएससी द्वारा OSSC TGT एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए जाने से पहले ही भर्ती के लिए निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण यानि प्रारंभिक परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी थी। आयोग के अपडेट के मुताबिक ओएसएससी पीजीटी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 10 मार्च से करेगा। ओडिशा पीजीटी प्रिलिम्स 2023 को 13 मार्च तक घोषित पालियों में आयोजित किया जाना है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आयोग द्वारा जारी किए जा चुके हैं।

2 घंटे की होगा ओडिशा टीजीटी भर्ती प्रारंभिक परीक्षा

ओडिशा टीजीटी प्रारंभिक परीक्षा 2023 की अवधि 2 घंटे निर्धारित की गई है। परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) मोड में आयोजित की जानी है। ओडिशा टीजीटी प्रिलिम्स 2023 में विभिन्न विषयों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और परीक्षा के लिए निर्धारित अधिकतम अंक 100 है।

बता दें कि ओडिशा एसएससी द्वारा रेगुलटर टीचर भर्ती 2022 के माध्यम से कुल 7540 शिक्षकों की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जा रहा है। इनमें से 1970 टीजीटी आर्ट्स के, 1419 टीजीटी पीसीएम और 1205 टीजीटी सीबीजेड के पद घोषित किए गए हैं।

Back to top button