जन्मदिन 18 अगस्त 2018-19 की वार्षिक भविष्यवाणी

(आज साहित्यिक-सिनेमाई दुनिया की ऐसी शख्सियत का जन्मदिन है, जिसके बिना भारतीय सिनेमा कुछ अधूरा सा लगता है। लेखक, निर्देशक, प्रोड्यूसर, शायर, गजलकार, गीतकार जैसी तमाम पहचान समेटे हुए बहुमुखी प्रतिभा के धनी गुलजार साहब उर्फ संपूरन सिंह कालरा का जन्मदिन है। इन्हें और आज जन्मे सभी जातकों को जन्मदिन की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं)जन्मदिन 18 अगस्त 2018-19 की वार्षिक भविष्यवाणी

मंगल चन्द्रमा और राहु वर्ष के स्वामी हैं। अगस्त 2018 के शेष दस दिनों में अच्छी नौकरी के योग हैं। यदि आप किसी पुराने विवाद, मुकदमे अथवा उलझन में व्यस्त होंगे तो सितंबर में उन सबसे छुटकारा मिल जाएगा। कुछेक जातक जिनके जन्म कालीन ग्रह पेचीदा हैं और वर्तमान में शनि राहु, केतु की दशाओं से ग्रस्त हैं, उनके लिए आगामी अक्टूबर और नवम्बर तक विशेष परिश्रम के उपरान्त संतोषजनक आर्थिक सफलता मिल जाएगी।

जबकि व्यापारियों को प्रतिस्पर्धा और आर्थिक तेजी-मंदी का प्रकोप दिसंबर से लेकर जनवरी 2019 के अंत तक झेलना पड़ेगा। कुछ लोगों को फरवरी मास से मार्च तक अपने वाहन मशीनरी आदि का लाभ होगा। अप्रैल और मई में व्यापार में शैथिल्य रहेगा। जून और जुलाई में व्यापार तेज होकर लाभ मिलेगा।

1 अगस्त से 11 अगस्त तक महिलाओं की महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी। विद्यार्थियों को सामान्य परिश्रम से ही अच्छी सफलता प्राप्त होगी। बृहस्पति वार पीली वस्तुओं का दान करते रहें।

Back to top button