गोरखपुर में बढ़ते अपराध को लेकर बोले अखिलेश, नाम बदलकर करना पड़ेगा ‘गुनाहपुर’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। अब उन्होंने गोरखपुर में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बगैर उन पर तंज कसा है।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा सरकार में अगर गोरखपुर में हत्या, बलात्कार व अपहरण का यही हाल रहा तो शीघ्र ही मान्यवर को गोरखपुर का नाम बदलकर ‘गुनाहपुर’ करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिनसे अपना शहर नहीं संभल रहा, वो प्रदेश क्या संभालेंगे। कोई उन्हें ज्ञान दे कि अपराध के रहते विकास नहीं हो सकता।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था के मुददे पर भी विपक्ष को आड़े हाथों ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 के मुकाबले प्रदेश में डकैती, लूट, बलात्कार, हत्या और अन्य प्रकार के अपराधों में काफी कमी आई है। डकैती में 74.5 प्रतिशत, लूट में 65.29, हत्या में 26.43 और बलात्कार के मामले में 38.47 फीसदी की कमी आई है। उन्होंने बताया कि नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक डकैती के मामले में उप्र का देश में 31वां स्थान है। वहीं लूट और हत्या के मामले उप्र क्रमशः 20वें एवं 26वें स्थान पर है।

Back to top button