गजब का पेन किलर है एल्युमिनियम फॉयल…

आपने एल्युमिनियम फॉयल का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किचेन में किया होगा लेकिन आप इसका इस्तेमाल शरीर से जुड़ी प्रॉब्लम जैसे कमर, गला, पैर, और ज्वाइंट के दर्द से निजात पाने के लिए भी कर सकते हैं। यहां तक की जलने पर भी आप इसका प्रयोग कर सकते हैं। आपको बता दें कि विदेशो में किचन से ज्यादा इसका इस्तेमाल शरीर से जुड़ी किसी भी तरह की प्रॉब्लम में कर सकते हैं जैसे इंसोमिनिया।गजब का पेन किलर है एल्युमिनियम फॉयल

कई बार ऐसा होता है कि ज्यादा थकावट की वजह से आपको नींद नहीं आती है तो ऐसे में सबसे पहले अपने पैरों को अच्छे से एल्युमिनियम फॉयल से रैप कर लें। फिर  1 घंटे बाद उसे उतार लें आप देखेंगे कि उस जगह का दर्द गायब हो गया।

पैरों या जोड़ो में कही दर्द है तो आप वहां भी एल्युमिनियम फॉयल से रैप कर सकते हैं। साथ ही आपको बता दें कि arthritis, gout, sciatica से होने वाले भी किसी भी तरह के दर्द को यह ठीक कर सकता है।

जिस जगह जल गई हो उस जगह को अच्छे से एल्युमिनियम फॉयल से रैप करें। जब आपने अच्छे से रैप कर दिया फिर कुछ घंटे बाद  उसे उतार कर ठंडा पानी से धोए और भी कोई सा क्रिम लगा ले। किसी भी तरह के फ्लू में एल्युमिनियम फॉयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अगर आपको पैरों में ज्यादा ठंड लगती है या आपको फ्लू है तो आप अपने पैरों में एल्युमिनियम फॉयल से रैप कर लें और पैर में जब भी रैप करे तो यह 3 से 5 लेयर का होना चाहिए। ऐसा आप 7 दिन तक करें और फिर आप देखेंगे आप ठीक होने लगे। 

Back to top button