कॉलेजों में Jio देगा फ्री वाईफाई, फिर से आ सकता है प्रोमोशनल ऑफर

रिलायंस जियो के बाजार में आने से वैसे तो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. एयरटेल और वोडोफोन सबसे ज्यादा नुकसान में हैं. वजह जियो की तरफ से दिए गए लगातार प्रोमोशनल ऑफर्स हैं जिसके तहत डेटा और कॉलिंग फ्री दी गई. रिलायंस जियो पंजाब के कॉलेज में फ्री वाई देगा.कॉलेजों में Jio देगा फ्री वाईफाई

रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन ग्रुप ने कहा है कि भारतीय टेलीकॉम बाजार की स्थिति आने वाले समय तक नाजुक बनी रहेगी. इतना ही नहीं वोडाफोन का मानना है कि जियो आने वाले समय में फिर से प्रोमोशनल ऑफर ला कर बाजार को डिसरप्ट कर सकता है.

वोडाफोन ग्रुप के चीफ फिनांशियल ऑफिसर निक रीड ने ET से कहा है, ‘स्थिति अभी भी नाजुक है और जियो नए प्रोमोशनल ऑफर देने की ठानेगा’

कंपनी के मुताबिक मौजूदा दौर में वोडाफोन इंडिया के हाई वैल्यू कस्टमर्स के रिचार्ज में स्थिरता देखी जा रही है. जबकि मीडियम वैल्यू कस्टमर्स में थोड़ी बढ़त दिख रही है. हालाकिं कंपनी को डर यह है कि लोअर वैल्यू यानी कम रिचार्ज करने वाले कस्टमर्स अभी भी अतिसंवेदनशील बने हए हैं.

गौरतलब है कि वोडाफोन इंडिया ने भारतीय टेलीकॉम कंपनी आईडिया के साथ मर्जर का ऐलान पहले ही कर दिया है. लेकिन बिजनेस मर्ज होने के बाद भी ये दोनों कंपनियां अलग अलग ब्रांड नाम से काम करती रहेंगी.

यह भी पढ़े: GST: जुलाई से महंगा हो जाएगा बैंक में ट्रांजेक्शन करना, हर 100 रुपये पर देना होगा…

पंजाब के इन कॉलेजों के स्टूडेंट्स को Jio देगा फ्री वाईफाई
आपको बता दों कि रिलायंस जियो की फ्री सर्विसेज की वजह से देश की टॉप टेलीकॉम कंपनियों- एयरेटल, वोडाफोन और आईडिया के रेवेन्यू में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

रिलायंस जियो ने पंजाब सरकार के साथ एक एक MoU साइन किया है. इसके तहत वहां के सभी सरकारी आईटीआई, पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में फ्री वाईफाई दिया जाएगा.

टेक्निकल एजुकेशन मंत्री चरनजीत सिंह ने कहा है कि सभी कॉलेज के प्रिंसिपल वाईफाई लगाने के लिए स्पेस , सिक्योरिटी और दूसरे नेटवर्क से जुड़े सामान मुहैय्य कराने का आदेश दिया गया है.

Back to top button