कांग्रेस के बड़े नेता के बेटे से मिला इतना कैश, देखकर आंखें फट जाएंगी

नई दिल्ली: देश के अलग अलग शहरों से काले कैश की बरामदगी जारी है. कल यानि बीते शुक्रवार ही आयकर विभाग ने जानकारी दी थी कि अब तक कुल 80 करोड़ की नई करेंसी के साथ कुल 316 करोड़ का कैश बरामद किया जा चुका है।

बड़ी खबर: नोटबंदी, जनवरी में पीएम मोदी देंगे इस्तीफा!

कांग्रेस के बड़े नेता के बेटे से मिला इतना कैश, देखकर आंखें फट जाएंगी

कार से करोड़ों के नए नोट बरामद:
बीते दिन ही 2000 रूपये के 7000 यानि 1 करोड़ 40 लाख रुपए का बरामद किए गए हैं. नए नोटों की इतनी बड़ी खेप मुंबई के डीएन नगर इलाके से बरामद हुई है। जुहू-वर्सोवा लिंक रोड पर चेकिंग के दौरान पुलिस को एक कार में ये कैश मिला। पुलिस के मुताबिक कार में कैश के साथ 4 लोग भी मौजूद थे, जिन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

अभी-अभी: हुआ बड़ा फैसला, 20 फरवरी से खाते में 2-2 लाख भेजेगी सरकार

पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार:
काले कैश की धऱपकड़ में कई बड़े खिलाड़ी भी पकड़े जा रहे हैं। मुंबई के बाद कर्नाटक में 2000 के नए नोट और 500 के पुराने नोटों के साथ एक पूर्व विधायक का बेटा भी गिरफ्त में आ गया है। पुलिस ने पूर्व कांग्रेसी विधायक के बेटे समेत 3 लोगों के पास से 19 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए, इसमें से 17 लाख 90 हजार रुपए 2000 की नई करेंसी में थे. ये पूरी रकम एक कार से जब्त की गई है।
पश्चिमी मिदनापुर में भी हुई धरपकड़:
पश्चिमी मिदनापुर जिले में 8 लाख 51 हजार रुपए का काला कैश बरामद हुआ है। इसमें से 7 लाख 44 हजार रुपए की रकम 2000 की नई करेंसी में है। बाकी 100, 50 और 10 के नोट हैं। इस मामले में पुलिस ने एक एनजीओ चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस शख्स ने करीब 2 लाख रुपए कमीशन देकर 10 लाख के पुराने नोट बदलवाए थे।

liveindia.live से साभार…

Back to top button