सेना ने वो किया, जो अब तक इजराइल करता था : पीएम मोदी

मंडी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में रैली के लिए करीब 11.30 बजे पहुंचे। पीएम बनने के बाद मोदी का यह पहला हिमाचल दौरा है। पड्डल मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरते ही उनका स्वागत राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया। प्रधानमंत्री ने 800 मैगावाट की कोलडैम परियोजना, 520 मैगावाट की पार्वती जल विद्युत परियोजना-तृतीय चरण और 412 मैगावाट की रामपुर जलविद्युत परियोजना जनता को समर्पित कर दिया।सेना ने वो किया, जो अब तक इजराइल करता था : पीएम मोदी

मंच से पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना की तारीफ की और कहा कि पूरी दुनिया ने भारतीय सेना का पराक्रम देखा। सेना ने वो कर दिखाया जो अब तक इजरायल जैसा मुल्क करता था। मोदी ने कहा कि छोटा सा पहाड़ी प्रदेश हिमाचल न सिर्फ देवभूमि है बल्कि उसे वीरभूमि होने का भी गौरव हासिल है। सबसे ज्यादा परमवीर चक्र हिमाचल के नाम हैं। मैं उन वीरों को नमन करता हूं। प्रधानमंत्री के मंडी पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा भी हेलीपैड पर मौजूद रहे। मोदी की मंडी रैली में लाखों की संख्या में लोग पहुंचे। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी व सिविल वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। 

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था शिलान्यास
एन.एच.पी.सी. की 520 मेगावाट की पार्वती परियोजना का शिलान्यास 12 दिसंबर 1999 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। परियोजना का निर्माण दिसंबर 2005 में शुरू हुआ और 6 जून 2014 को परियोजना का कार्य पूरा किया गया। इस प्रोजेक्ट से हिमाचल, जम्मू व कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान व चंडीगढ़ को वितरित की जाती है। परियोजना की लागत करीब 2600 करोड़ रुपए है। एसजेवीएनएल की 412 मेगावाट का रामपुर जलविद्युत स्टेशन परियोजना का भी विधिवत उद्घाटन किया गया है।

Back to top button