इंडियन आर्मी ने गिरफ्तार किया लश्कर आतंकी जो खोलेगा हाफिज के राज

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है।  पुलिस और आर्मी संयुक्त सर्चिंग ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

img

लश्कर के आतंकी उमर की गिरफ्तारी के बाद से क्षेत्र में तेजी से सर्च ऑपरेशन जारी है। दरअसल, सुरक्षाबलों को सोपोर से तुज्जर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और 22 राष्ट्रीय राइफल ने क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया। काफी देर तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद आतंकी उमर को जिंदा पकड़ लिया गया।
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही लश्कर के डिवीजनल कमांडर अबु हमजा ने ऑपरेशन फायर शुरू करने की धमकी दी है। उसने इस आशय के अंग्रेजी व उर्दू में लिखे पोस्टर जारी किए जो डाउन-टाउन के विभिन्न हिस्सों में सुबह दीवारों, बिजली के खंभों और मस्जिदों के बाहर चिपके हुए थे।  
इन पोस्टरों में हमजा ने लिखा है कि हमने पाया कि कई सरकारी मुलाजिम और पीडीपी के कार्यकर्ता हमारे भारत विरोधी, कश्मीर की आजादी समर्थक एजेंडे को नुकसान पहुंचाते हुए बंद को नाकाम बनाने पर तुले हैं। हमें पता है कि ऐसा करने के बदले इन लोगों को बहुत मुआवजा और इनाम मिलेगा, लेकिन हम ऑपरेशन फायर शुरू करने जा रहे हैं।
लाइवइंडिया.लाइव.कॉम से साभार  
Back to top button