आज 1000- 500 के पुराने नोट जमा करने का बैंको में है आखिरी दिन

देश में नोटबंदी की घोषणा पीएम मोदी ने 8 नवंबर को किया था। इस घोषणा के साथ पीएम मोदी ने कहा था कि पुराने 500 और 1,000 के नोटों को जमा कराने की समयसीमा 30 दिसंबर को मतलब आज समाप्त हो जायेगी। लेकिन एक बात साफ़ है कि इस फैसले के बाद से अब तक लोगो की परेशानी पर नजर डाले तो हालात अब भी बेहतर नही हुए है। लेकिन यह भी मना जा रहा है की इस संकट का हल जल्द निकल जाएगा।

जनवरी में बंद हो रहा है देश का सबसे बड़ा बैंक, लोगों में हाहाकार

लेकिन यह बात भी है कि जिसके पास 500-1000 के नोट बचे होंगे उनके लिए यह आखरी दिन है। लेकिन इसमें एक ऑप्शन यह भी है की किसी कारणवश आप अपने पैसे नही जमा करा पाते हैं तो आप सही कारण बताकर पैसो को 31 मार्च, 2017 तक बदल सकते हैं। बता दें इससे पहले एक अध्यादेश जारी कर के सरकार ने 500 और 1,000 के पुराने नोट रखने पर जुर्माना लगाने की तैयारी कर रही है। 

नोटबंदी के कारण देश की सियासत गरमा गई थी और कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया था। फिलहाल देश में बड़ी संख्या में लोग ऐसे भी जो आज भी एटीएम और बैंक की कतार में नजर आ रहे हैं। लेकिन पीएम मोदी ने जनता से वादा किया था का महज 50 दिन बाद हालात बेहतर हो जाएंगे और उसी दिन को लेकर अब एक बार फिर से विपक्ष पीएम को घेरने की योजना बना रही है।

Back to top button